Laxmi Ji: जिस महिला में होती है ये गंदी आदतें, उसके जीवन में हमेशा रहेगी इन चीजों की कमी

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2024 02:32:12 PM
Laxmi Ji: A woman who has these bad habits will always lack these things in her life

pc: abplive

हिंदू धर्मग्रंथों में महिलाओं को देवी के समान दर्जा दिया गया है और उन्हें अक्सर घर की लक्ष्मी कहा जाता है, जो समृद्धि और खुशी का प्रतीक है। हालांकि, महिलाओं के बीच कुछ व्यवहार देवी लक्ष्मी को नाराज़ करने वाले माने जाते हैं, जिससे परिवार की शांति और वित्तीय स्थिरता में कमी आती है।

इन प्रथाओं से बचें:

घर की दहलीज पर होने वाली प्रथाएँ: घर की दहलीज देवी लक्ष्मी की उपस्थिति से जुड़ी होती है। जो महिलाएँ झाड़ू लगाने के बाद इकट्ठा किया गया कचरा दरवाजे पर या उसके पीछे छोड़ देती हैं, वे लक्ष्मी को नाराज़ कर सकती हैं, जिससे वे नाराज़ हो सकती हैं।

दहलीज पर ना करें ये चीजें: महिलाओं को दरवाजे पर श्रृंगार, भोजन या लेन-देन जैसे अनुष्ठान नहीं करने चाहिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इससे दरिद्रता आती है।

आटे को लेकर बरतें सावधानी: बचा हुआ आटा रात भर फ्रिज में रखना और अगले दिन उसका इस्तेमाल करना हतोत्साहित करता है। ऐसा माना जाता है कि यह प्रथा राहु के नकारात्मक प्रभावों को आकर्षित करती है, जो स्वास्थ्य और समृद्धि दोनों को प्रभावित करती है।

इन चीजों को पैर न लगाएं: महिलाओं को झाड़ू को अपने पैरों से छूने से बचना चाहिए, क्योंकि इसे लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इससे वित्तीय कठिनाइयाँ हो सकती हैं। इसके अलावा सूर्योदय से पहले साफ-सफाई कर लेनी चाहिए और सूर्यास्त के बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। साथ ही मुख्य द्वार को कभी भी पैर से नहीं खोलना चाहिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.