Kim Jong Un पी जाता है अरबों की शराब, उत्तर कोरिया के तानाशाह की डाइट जानकर आपको होगी हैरानी

varsha | Friday, 26 Jul 2024 03:06:56 PM
Kim Jong Un drinks alcohol worth billions, you will be surprised to know the diet of North Korea's dictator

pc: amarujala

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की जीवनशैली और खान-पान की आदतें काफी दिलचस्प हैं। उनके निजी जीवन के बारे में जानकारी बहुत कम है, लेकिन जो कुछ पता है, वह हैरान करने वाला है। उत्तर कोरिया के लोगों को अक्सर खाने की कमी का सामना करना पड़ता है, जबकि किम एक आलीशान ज़िंदगी जीता हैं।

किम जोंग उन को महंगी शराब, खास सिगरेट और आयातित मीट पसंद है। एक ब्रिटिश रक्षा विशेषज्ञ के अनुसार, किम को बहुत ज़्यादा शराब पीने के लिए जाना जाता है। यहाँ उनके असाधारण फ़ूड मेनू पर एक नज़र डाली गई है, जो आश्चर्यजनक है।

रिपोर्ट बताती हैं कि किम को गाय के दूध से बना पनीर और स्नेक वाइन बहुत पसंद है। उन्हें सुशी और शैंपेन जैसे जापानी व्यंजन भी पसंद हैं।

किम कोब मीट पसंद है, जो जापान से आयातित एक दुर्लभ और महंगा व्यंजन है। उन्हें डेनमार्क का बेहतरीन पोर्क और ईरानी कैवियार भी पसंद है।

किम के लिए उत्तर कोरिया में हर साल लगभग ₹200 करोड़ की शराब आयात की जाती है। उनके पसंदीदा पेय में ब्लैक लेबल स्कॉच व्हिस्की और हेनेसी ब्रांडी शामिल हैं, जिनकी एक बोतल की कीमत 7,000 डॉलर तक है।

किम को फ्रेंच सिगरेट, खास तौर पर यवेस सेंट लॉरेंट, का भी शौक है, जिसका एक पैकेट करीब 44 डॉलर या करीब 3,000 रुपये का है।

यह आलीशान जीवनशैली उत्तर कोरियाई लोगों द्वारा सामना की जाने वाली कठिनाइयों के बिल्कुल विपरीत है, जो देश के भीतर असमानता को उजागर करती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.