CM हाऊस 15 दिन में छोड़ेंगे केजरीवाल, उसके बाद कहाँ रहेंगे? जानें यहाँ

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2024 02:08:59 PM
Kejriwal will leave CM House in 15 days, where will he stay after that? Know here

PC: NEWS18

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अगले 15 दिनों के भीतर 'शीश महल' के नाम से मशहूर सरकारी आवास को खाली करने की योजना बनाई है, जबकि उन्हें ऐसा करने के लिए तीन महीने का समय दिया गया है।

आप सांसद संजय सिंह ने मीडिया को बताया कि केजरीवाल तय समय से पहले ही मुख्यमंत्री आवास छोड़ देंगे। हालांकि, सवाल यह है कि सरकारी आवास छोड़ने के बाद केजरीवाल कहां रहेंगे? 

विधायक के तौर पर केजरीवाल की स्थिति संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के मुताबिक, इस्तीफे के बाद अरविंद केजरीवाल सिर्फ विधायक के तौर पर अपनी स्थिति बनाए रखेंगे। नतीजतन, उन्हें सिर्फ विधायकों को मिलने वाले लाभ, वेतन और भत्ते ही मिलेंगे। 

हालांकि, वे नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास आवंटित करने का कोई प्रावधान नहीं है, इसलिए केजरीवाल को अपना खुद का आवास ढूंढना होगा। उन्हें अपनी सरकारी गाड़ी और सुरक्षा व्यवस्था भी छोड़नी होगी। भविष्य में रहने की व्यवस्था के बारे में सवाल

2020 के अपने चुनावी हलफनामे के अनुसार, केजरीवाल के पास निजी आवास या कार नहीं है। इससे यह सवाल उठता है कि क्या वह किराए के घर में रहेंगे। ऐसी अटकलें भी हैं कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के प्रमुख के रूप में, उन्हें सरकारी घर मिल सकता है, हालांकि यह अनिश्चित है कि वह इसे चुनेंगे या नहीं। 

सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल वर्तमान में मध्य दिल्ली में आवास की तलाश कर रहे हैं। इस बीच, विपक्षी आलोचकों ने संजय सिंह के बयानों को दिखावा करार देते हुए केजरीवाल को आत्म-बलिदान के प्रतीक के रूप में चित्रित करने का प्रयास बताया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.