Karwa Chauth 2024: चाहिए खूबसूरत त्वचा तो आज से ही फॉलो कर दें ये स्किन केयर रूटीन, नहीं हट पाएगी किसी की नजर

Samachar Jagat | Saturday, 28 Sep 2024 12:20:35 PM
Karwa Chauth 2024: If you want beautiful skin then follow this skin care routine from today itself, no one will be able to take their eyes off you

PC: tv9hindi

करवा चौथ का त्यौहार आने ही वाला है। इस बार करवाचौथ 20 अक्टूबर को है। ये व्रत सुहागिन महिलाऐं अपनी पति की लंबी उम्र के लिए रखती है। हर कोई महिला इस मौके पर खूबसूरत दिखाना चाहती है। अगर आप भी ग्लोइंग स्किन चाहती है तो आपको तैयारी पहले से शुरू कर देनी चाहिए क्योकिं एक रात में त्वचा ग्लोइंग नहीं होती है। आइए एक्सपर्ट से जानते हैं कि  खूबसूरत स्किन पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए। 

क्लींजिंग 

अपने स्किन केयर रुटीन में डीप क्लींजिंग को शामिल करें। इस से चेहरे पर जमी गंदगी हट जाएगी। इसके लिए आपको सल्फेट फ्री जेंटल क्लींजर का इस्तेमाल  करना चाहिए। इस से आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी। 

PC: TV9 Bharatvarsh

एक्सफोलिएट

त्वचा को एक्सफोलिएट करना भी जरूरी है। आपको हफ्ते में एक बार स्क्रब करना चाहिए। आप वॉलनट अप्रीकोट स्क्रब का इस्तेमाल आपके चेहरे की रंगत को बढ़ाने के लिए करें। 

स्किन को रखें हाइड्रेटिंग 

चेहरे की डीप क्लींजिंग के बाद स्किन में हाइड्रेशन बनाए रखना भी जरूरी है। इसके लिए  एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इसके अलावा खूब पानी पिएँ। 

PC: Jagran

फेस मास्क

निखरी त्वचा पाने के लिए फेस मास्क यूज करें। ये स्किन को डीप हाइड्रेशन देने के अलावा स्किन को टाइट भी रखता है। आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार फेस मास्क चुन सकती हैं। 

नींद है जरूरी

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए नींद लेना बहुत जरूरी है वरना डार्क सर्कल्स आ जाएंगे।  इसलिए रोज कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद जरूर लें। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.