Kargil Vijay Diwas: अटल बिहारी वाजपेयी के साथ नवाज शरीफ ने कर दिया था विश्वासघात, परवेज मुशर्रफ के साथ मिलकर की थी ये नापाक कोशिश

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 02:39:00 PM
Kargil Vijay Diwas: Nawaz Sharif had betrayed Atal Bihari Vajpayee, had made this nefarious attempt along with Pervez Musharraf

इंटरनेट डेस्क। देश मेें आज कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है। भारत-पाकिस्तान कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना ने अपने शौर्य और पराक्रम से 26 जुलाई 1999 को कारगिल में विजय प्राप्त की। आपको बता दें कि कश्मीर में श्रीनगर से लेह के बीच स्थित ये क्षेत्र करीब 6 महीने तक बर्फ से ढका रहता है। इस भूभाग पर पाकिस्तान की ओर से साल 1999 में अपना कब्जा जमाने की नापाक कोशिश की गई थी।

कारगिल युद्ध के 25 साल पूरे होने पर आज हम आपको एक बड़ी बात बताने ज रहे हैं। 1999 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पुरानी कड़वाहट को भुलाकर दिल्ली-लाहौर सदा-ए-सरहद बस सेवा शुरू की थी। इसी के तहत 20 फरवरी 1999 को भारतीय पीएम ने हरी झंडी दिखाकर इस बस को रवाना किया था।

भारतीय पीएम को उस ये पता नहीं था कि पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उसके सेनाध्यक्ष परवेज मुशर्रफ उनके साथ विश्वासघात करेंगे। दोनों ने बस शुरू करने के छह माह के भीतर ही कारगिल पर हमला करवा दिया था। हालांकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस विश्वासघात का करार जवाब दिया था। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.