Job: यूपी की जिला अदालतों में 3300 से अधिक पदों पर भर्ती, आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Samachar Jagat | Thursday, 03 Oct 2024 04:11:33 PM
Job: Recruitment for more than 3300 posts in UP district courts, 8th pass can also apply

pc: zeenews

यूपी की जिला अदालतों में बंपर भर्ती होने वाली है। इन पदों पर आठवीं पास से लेकर ग्रेजुएशन तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नोटिफ‍िकेशन जारी कर दिया है। 4 अक्टूबर से इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो जाएंगे। इच्‍छुक और योग्‍य अभ्‍यर्थी 24 अक्‍टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। 

तीन हजार से ज्‍यादा पदों पर भर्ती 
 जिला न्‍यायालयों में 3306 पदों पर केंद्रीयकृत भर्ती 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 अक्टूबर से शुरू होंगे जो 24 अक्‍टूबर तक जारी रहेंगे। आठवीं पास से लेकर स्‍नातक करने वाले 18 से 40 साल तक के युवा आवेदन कर सकेंगे। अगर आप इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो जानकारी के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। 

इन पदों पर होगी भर्ती 
, 3306 पदों में से 1639 पद चतुर्थ श्रेणी के होंगे। इसमें ट्यूबवेल ऑपरेटर सह इलेक्ट्रिशियन, प्रॉसेस सर्वर, अर्दली, चपरासी, कार्यालय चपरासी, फर्राश, चौकीदार, वाटरमैन, स्‍वीपर, माली, कुली, लिफ्टमैन और स्‍वीपर कम फर्राश के शामिल हैं

कैसे होगा सेलेक्शन
इलाहाबाद हाईकोर्ट के नोटिफ‍िकेशन के अनुसार, लिख‍ित परीक्षा ऑफलाइन होगी। ये प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में अलग अलग तारीखों पर आयोजित की जाएगी। रिटर्न एग्जाम के बाद हिन्‍दी, अंग्रेजी कंप्‍यूटर टाइप टेस्‍ट, आशुल‍िपिक टेस्‍ट एवं तकनीक‍ि ड्राइविंग टेस्‍ट होगा। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.