12 महीने की बैटरी लाइफ और 1499 रुपए की कीमत में Jio ने लॉन्च किया JioTag Air, आपके इन कामों को बना देगा आसान

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 03:05:51 PM
JioTag Air With Up To 12 Months Battery Life Launched At Rs 1,499

pc: kalingatv

रिलायंस ने अपना खुद का स्मार्ट ट्रैकर - JioTag Air लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1,499 रुपये है। कंपनी के दूसरे ट्रैकर में पहले से ज़्यादा फ़ीचर हैं और यह Apple Find My और JioThings के साथ भी कंपेटिबल है। JioTag Air फिलहाल JioMart पर बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह लाल, नीले और ग्रे रंगों में उपलब्ध है।

JioTag Air एक ब्लूटूथ-आधारित ट्रैकर है, जो यूजर्स को ट्रैकर की पहचान करने और उसका पता लगाने में मदद करने के लिए Apple Find My और JioThings सामुदायिक नेटवर्क का उपयोग करता है। यह उन लोगों के लिए है जो अक्सर अपनी चाबी या वॉलेट भूल जाते हैं। JioTag Air iPhone पर Find My ऐप या Android पर JioThings ऐप का उपयोग करके उन्हें खोजने में मदद कर सकता है।

रिटेल बॉक्स में, JioTag Air के साथ एक लैनयार्ड भी है, जो यूजर्स को इसे चाबी के साथ जोड़ने में मदद करता है, साथ ही एक अतिरिक्त बैटरी भी है। Jio के अनुसार, JioTag Air पर एक बैटरी 12 महीने तक चलनी चाहिए।

लॉस्ट एंड फाउंड  ट्रैकर होने के नाते, JioTag Air एक वैश्विक ट्रैकर के रूप में भी काम करता है। इसमें एक बिल्ट-इन स्पीकर भी है, जो ट्रैकर को खोजने में मदद करने के लिए 120 डीबी तक की तेज़ साउंड पैदा कर सकता है।

इसमें कई मोड हैं जैसे कि फाइंड मोड, जहाँ इसे टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन का उपयोग करके Apple के Find My नेटवर्क का उपयोग करके ट्रैक किया जा सकता है। इसमें रिमाइंडर मोड भी है; अगर कोई यूजर ट्रैकर को पीछे छोड़ देता है, तो फ़ोन को रिमाइंडर मिलेगा, और एक लॉस्ट मोड भी है, जो खोए हुए JioTag Air को ट्रैक करने में मदद करेगा।

JioTag Air को पालतू जानवरों के ट्रैकर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, और यह लास्ट कनेक्टेड लोकेशन, टैग को खोजने के लिए रिंग, फ़ोन पर डिस्कनेक्ट अलर्ट, साइलेंट रीजन, डिवाइस शेयरिंग और बहुत कुछ जैसी जानकारी भी देता है।

हालाँकि JioTag Air में Apple AirTag जितना फ़ीचर नहीं है, लेकिन यह Apple के ऑफ़र जितना महंगा भी नहीं है, जिसकी कीमत 3,490 रुपये है। अगर आप एक किफ़ायती ट्रैकर की तलाश में हैं, तो JioTag Air एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.