Jio vs Airtel: अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इतना मिलेगा डेली डेटा, जानें 199 रुपए की कीमत में किसका प्लान है बेस्ट

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 10:33:40 AM
Jio vs Airtel: You will get this much daily data with unlimited calling, know whose plan is the best at the price of Rs 199

PC: abplive

भारत की प्रमुख निजी दूरसंचार कंपनियों ने इस महीने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान टैरिफ में बढ़ोतरी की है, जिससे उपभोक्ताओं में चिंता पैदा हो गई है। रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ने टैरिफ बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसमें जियो ने 12 से 25 प्रतिशत और एयरटेल ने 11 से 21 प्रतिशत तक कीमतों में बढ़ोतरी की है। नतीजतन, उपयोगकर्ता अब अधिक किफायती विकल्पों की तलाश कर रहे हैं।

इस खोज में सहायता के लिए, हम इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि जियो और एयरटेल दोनों ही उचित मूल्य वाले 199 रुपये के प्लान पेश करते हैं। ये प्लान उपयोगकर्ताओं को मुफ़्त अनलिमिटेड कॉलिंग और दैनिक डेटा लाभ प्रदान करते हैं। यहाँ इन दोनों प्लान की विस्तृत तुलना की गई है:

रिलायंस जियो का 199 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो का 199 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान मुफ़्त कॉलिंग और दैनिक डेटा सहित कई लाभ प्रदान करता है। यह प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ कुल 27GB डेटा प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि यूजर्स  को प्रतिदिन 1.5GB डेटा मिलता है। इसके अतिरिक्त, इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS शामिल हैं। अन्य लाभों में JioTV, JioCinema और JioCloud की सदस्यता शामिल है।

एयरटेल का 199 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का 199 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी मुफ़्त कॉलिंग और डेटा का लाभ देता है। यह प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है और पूरी अवधि के लिए 2GB डेटा प्रदान करता है। यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का भी आनंद लेते हैं। अतिरिक्त सुविधाओं में मुफ़्त हैलो ट्यून्स और Wynk Music की सदस्यता शामिल है।

कौन सा प्लान बेहतर है?
जियो और एयरटेल दोनों के 199 रुपये वाले प्लान कुछ अंतरों के साथ समान लाभ प्रदान करते हैं। जियो 18 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5GB डेटा प्रदान करता है, जबकि एयरटेल 28 दिनों के लिए 2GB डेटा प्रदान करता है। दोनों प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग शामिल है। अंततः, विकल्प उपयोगकर्ता की डेटा खपत और वैधता प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.