Jio ने कीमत वृद्धि के बाद अपने 349 रुपये के प्रीपेड प्लान में किए बदलाव; जानें यहाँ

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 10:14:30 AM
Jio Revises Its Rs. 349 Prepaid Plan After Recent Price Hike; Improves Validity

pc:gadgets360

रिलायंस जियो ने गैजेट्स 360 से संपर्क कर स्पष्ट किया है कि 349 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैधता में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जियो प्रीपेड प्लान के लिए 28-दिन के चक्र को मासिक प्लान कहता है। इस तरह, संदर्भित एक्स पोस्ट में बिना किसी नए संशोधन के मौजूदा रिचार्ज प्लान का उल्लेख है।

रिलायंस जियो ने शुक्रवार को अपने 349 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में संशोधन की घोषणा की, इससे कुछ ही हफ्ते पहले इसने कई दैनिक, मासिक और वार्षिक प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। दूरसंचार कंपनी ने कहा कि ग्राहकों की प्रतिक्रिया मिलने के बाद ये बदलाव किए गए हैं। हालांकि नए संशोधन से प्रतिदिन दिए जाने वाले इंटरनेट डेटा या मुफ्त एसएमएस की संख्या में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है, लेकिन इससे प्लान की वैधता बढ़ गई है। उल्लेखनीय रूप से, रिलायंस जियो ने 349 रुपये वाले प्लान को हीरो 5जी नाम दिया है।

जियो ने 349 रुपये वाले प्लान में संशोधन किया। 349 प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो के आधिकारिक हैंडल ने X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में अपने एंट्री-लेवल प्लान में संशोधन की घोषणा की, जो उन क्षेत्रों में अनलिमिटेड 5G प्रदान करता है, जहाँ कंपनी की ट्रू 5G सेवा है। संशोधन के साथ, अब उपयोगकर्ता 28 दिनों के बजाय 30 दिनों की वैधता प्राप्त कर सकते हैं।

349 रुपये के लिए प्रतिदिन प्रदान किया जाने वाला डेटा 2GB प्रति दिन के समान ही रखा गया है, दो दिनों की वृद्धि के साथ, कुल डेटा पिछले 56GB के बजाय 60GB हो गया है। इसके अतिरिक्त, जिन क्षेत्रों में जियो ने 5G सेवा प्रदान की है, वहाँ रहने वाले उपयोगकर्ता इस योजना के साथ असीमित 5G इंटरनेट एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं।

विशेष रूप से, जियो ने कहा कि इस संशोधन के पीछे ग्राहकों की प्रतिक्रिया थी। हालाँकि, कंपनी ने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि भविष्य में किसी अन्य प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान को भी संशोधित किया जाएगा या नहीं। इससे पहले, 349 रुपये के प्रीपेड प्लान की कीमत 299 रुपये थी।

पिछले महीने, जियो ने कई अन्य प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। 209 रुपये की मासिक रिचार्ज योजना जिसमें प्रतिदिन 1 जीबी डेटा मिलता था, उसे बढ़ाकर 249 रुपये कर दिया गया, जबकि 84 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा वाले 666 रुपये के प्रीपेड प्लान को बढ़ाकर 799 रुपये कर दिया गया। 2.5 जीबी डेटा वाले 2,999 रुपये के वार्षिक प्रीपेड प्लान को भी बढ़ाकर 3,599 रुपये कर दिया गया।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.