Jio-Airtel ने बढ़ाए रेट, लेकिन अभी भी है बचने का आखिरी मौका, जानें 4 दिन की यह Trick

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2024 12:30:51 PM
Jio-Airtel increased the rates, but there is still a last chance to save, know this trick of 4 days

pc: businesstoday

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रिलायंस जियो और एयरटेल यूजर्स बढ़े हुए रिचार्ज प्लान्स की कीमतों के कारण चिंता में है। लेकिन रिलायंस जियो और एयरटेल के प्रीपेड ग्राहकों के पास 3 जुलाई, 2024 से शुरू होने वाले बढ़े हुए प्लान्स की कीमत से बचने के लिए 4 दिन हैं। हालांकि, पोस्टपेड यूजर्स इस बढ़ोतरी से बच नहीं सकते।

जियो की कीमत में 12-25% की बढ़ोतरी हुई है, जबकि एयरटेल की कीमत में 11-21% की बढ़ोतरी हुई है। उदाहरण के लिए, 1.5GB दैनिक डेटा के साथ जियो का लोकप्रिय 239 रुपये का मासिक प्लान अब 299 रुपये में मिलेगा, जो 25% की बढ़ोतरी है। दोनों कंपनियों के लिए वार्षिक डेटा पैक की कीमत में 600 रुपये तक का अंतर हो सकता है।

3 जुलाई से पहले किए गए प्रीपेड रिचार्ज की कीमत मौजूदा रहेगी, भले ही प्लान बाद में बंद हो जाए या बढ़ जाए।

अगर आप जियो या एयरटेल के ग्राहक हैं, तो आप अपने रिचार्ज को पहले से शेड्यूल कर सकते हैं। आपको बस 3 जुलाई से पहले मनचाही अवधि के लिए रिचार्ज करना है और आपके रिचार्ज इसके बाद एक्टिव हो जाएंगे। कृपया ध्यान दें कि यह विकल्प केवल जियो और एयरटेल ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। वोडाफोन आइडिया के ग्राहक अपने रिचार्ज शेड्यूल नहीं कर सकते हैं और अगर वे कई रिचार्ज करते हैं, तो उनके सभी प्लान एक ही समय पर शुरू होंगे।

एयरटेल के ग्राहक कितने रिचार्ज करवा सकते हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, जियो ने पुष्टि की है कि उसके ग्राहक महीने या साल के हिसाब से 50 रिचार्ज करवा सकते हैं। एयरटेल ने अपने अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर में कोई बदलाव नहीं किया है, जबकि रिलायंस जियो ने अपने अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर का लाभ उठाने के लिए ज़रूरी शर्तों को अपडेट किया है। जियो ग्राहकों को अब मुफ़्त अनलिमिटेड 5G डेटा पाने के लिए 2GB या उससे ज़्यादा प्लान के लिए रिचार्ज करवाना होगा। पोस्टपेड उपयोगकर्ताओं के पास कीमतों में बढ़ोतरी से बचने का कोई तत्काल तरीका नहीं है, लेकिन अगर उनका डेटा उपयोग अनुमति देता है, तो वे अपने अगले बिलिंग साइकल के लिए कम प्लान पर स्विच करने पर विचार कर सकते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.