ITBP Recruitment 2024: आईटीबीपी कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन, एसआई हिंदी ट्रांसलेटर पदों पर आवेदन शुरू, चेक करें डिटेल्स

varsha | Monday, 29 Jul 2024 03:30:06 PM
ITBP Recruitment 2024: Applications started for ITBP Constable Tradesman, SI Hindi Translator posts, check details

PC: jagran

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल/ट्रेड्समैन और SI हिंदी ट्रांसलेटर पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। आवेदन प्रक्रिया आज, 28 जुलाई, 2024 से शुरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त, 2024 है।

कौन कर सकता है आवेदन

SI हिंदी अनुवादक पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 170 सेमी और छाती का माप 80-85 सेमी होना चाहिए, जबकि महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 157 सेमी होनी चाहिए।

कांस्टेबल/ट्रेड्समैन पदों के लिए, उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए। पद के आधार पर आवेदकों की आयु सीमा 18 से 23/25 वर्ष के बीच है।

ITBP Recruitment 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

कैसे कर सकते हैं आवेदन 

 भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं और यहां पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करें। फिर आवेदन पूरा करने के लिए लॉग इन करें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करना चाहिए। भविष्य के संदर्भ के लिए भरे हुए फॉर्म की एक कॉपी अवश्य प्रिंट कर लें। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.