ITBP CAPF Medical Officer Recruitment 2024: 345 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी; 16 अक्टूबर से करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 04:21:38 PM
ITBP CAPF Medical Officer Recruitment 2024: Notification released for 345 vacancies; Apply from October 16

pc: timesofindia

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) बल ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में 345 चिकित्सा अधिकारियों (MO) की भर्ती के लिए आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी की है। CAPF चिकित्सा अधिकारी चयन बोर्ड - 2024 शीर्षक वाली अधिसूचना के लिए 16 अक्टूबर से 14 नवंबर 2024 तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ITBP भर्ती पोर्टल recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता मानदंड और महत्वपूर्ण तिथियाँ

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पद के आधार पर विशिष्ट आयु और शैक्षणिक योग्यताएँ पूरी करनी होंगी।

आयु सीमा भूमिका के आधार पर 18 से 50 वर्ष के बीच भिन्न होती है, आयु की गणना के लिए कट-ऑफ तिथि 1 अक्टूबर 2024 है। शैक्षणिक योग्यताएँ MBBS से लेकर MBBS के साथ स्नातकोत्तर डिग्री और अनुभव तक हैं।

आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी और 14 नवंबर 2024 तक खुली रहेगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय सीमा से पहले अपने आवेदन जमा कर दें, क्योंकि देर से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा की तारीख बाद में अधिसूचित की जाएगी।

आवेदन शुल्क विवरण

सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है, जबकि एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक और महिला श्रेणियों के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। शुल्क का भुगतान पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना है।

चयन प्रक्रिया

भर्ती प्रक्रिया में कई चरण शामिल हैं: शॉर्टलिस्टिंग, एक व्यक्तिगत साक्षात्कार, दस्तावेज़ सत्यापन और एक चिकित्सा परीक्षा। सीएपीएफ के भीतर चिकित्सा अधिकारी पदों के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सभी चरणों को पास करना होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.