iPhone Speed Tips: पुराना आईफोन चल रहा है स्लो तो इन तरीकों से बढ़ाएं फोन की स्पीड

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2024 03:33:31 PM
iPhone Speed ​​Tips: If your old smartphone is running slow, then use these methods to increase the speed of your phone

pc: tv9hindi

अगर आपका iPhone, खास तौर पर अगर यह iPhone SE या iPhone 12 से पुराना है, धीमा होने लगा है, तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। आपके iPhone के प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करने के लिए यहाँ कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं।

अपने सुस्त iPhone को तेज़ करने के लिए, आप कुछ सरल चरणों का पालन कर सकते हैं:

बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश बंद करें:

यह सुविधा ऐप्स को बैकग्राउंड में कंटेंट अपडेट करने की अनुमति देती है, जो आपके फ़ोन को धीमा कर सकती है। हालाँकि नए iPhone मॉडल के लिए इस सुविधा को चालू रखने की सलाह दी जाती है, लेकिन हो सकता है कि आप पुराने iPhone के लिए इसे बंद करना चाहें। ऐसा करने के लिए, सेटिंग > जनरल > बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश पर जाएँ और उन ऐप्स के लिए इसे अक्षम करें जिन्हें आपको बैकग्राउंड में अपडेट करने की ज़रूरत नहीं है। इससे आपके फ़ोन का परफॉरमेंस बेहतर हो सकता है।

कैश क्लियर करें:
किसी भी फ़ोन की स्पीड बढ़ाने के लिए कैश फ़ाइलों को साफ़ करना ज़रूरी है। समय के साथ, कैश फ़ाइलें जमा हो जाती हैं और आपके फ़ोन को धीमा कर सकती हैं। कैश साफ़ करने के लिए, सेटिंग > Safari पर जाएँ, फिर क्लियर हिस्ट्री और वेबसाइट डेटा  पर क्लिक करें। इससे स्टोरेज स्पेस खाली हो जाएगा और आपके डिवाइस की गति बढ़ाने में मदद मिलेगी।

iOS सॉफ़्टवेयर अपडेट करें:
नियमित सॉफ़्टवेयर अपडेट न केवल नई सुविधाएँ पेश करते हैं बल्कि बग को ठीक करते हैं और प्रदर्शन में सुधार करते हैं। यदि आप सॉफ़्टवेयर अपडेट को अनदेखा कर रहे हैं, तो सेटिंग्स> जनरल > सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाकर अपने iPhone को अपडेट करना सुनिश्चित करें। यह आपके फ़ोन की गति और समग्र प्रदर्शन को बढ़ा सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.