IOB Recuitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन का सुनहरा मौका, इस लिंक से करें अप्लाई

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 03:32:23 PM
IOB Recruitment 2024: Golden opportunity to apply for 550 apprentice posts in Indian Overseas Bank, apply from this link

pc: jagran

सरकारी बैंकों में अप्रेंटिसशिप के अवसरों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने विभिन्न शहरों में विभिन्न शाखाओं में अप्रेंटिस पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है। 

बुधवार, 28 अगस्त को जारी विज्ञापन के अनुसार, कुल 550 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती होनी है। सबसे अधिक 57 रिक्तियां तमिलनाडु में हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में 18, बिहार और मध्य प्रदेश में 7-7, आंध्र प्रदेश में 22 और महाराष्ट्र और दिल्ली में 17-17 रिक्तियां हैं। 

इच्छुक उम्मीदवार इन अप्रेंटिस पदों के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट iob.in के माध्यम से करियर सेक्शन में आवेदन कर सकते हैं, जहाँ भर्ती विज्ञापन और आवेदन पोर्टल लिंक उपलब्ध हैं। 

आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू हुई और 10 सितंबर तक जारी रहेगी। आवेदकों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन प्रक्रिया के दौरान 944 रुपये का शुल्क ऑनलाइन भुगतान करना होगा। 

महिला और एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क घटाकर 708 रुपये कर दिया गया है, जबकि दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह 472 रुपये है। पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

 इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2024 तक 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु में छूट लागू है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.