Infinix Zero Flip आज भारत में होगा लॉन्च: जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत होगी बेहद ही कम

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 10:06:35 AM
Infinix Zero Flip to launch in India today: How to watch livestream and what to expect

By: Varsha Saini

pc: indiatoday

Infinix आज भारतीय बाजार में अपना पहला फ्लिप फोन Infinix Zero Flip लॉन्च करने जा रहा है। यह लॉन्च कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह कॉम्पैक्ट फ्लिप फोन के सीमित बाजार में प्रवेश करेगा। फोन का मुकाबला मोटोरोला और टेक्नो क्लैमशेल फोन से होगा। हालांकि, Infinix ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि Infinix Zero Flip की कीमत 50,000 रुपये से कम होगी। 

Infinix Zero Flip: लाइवस्ट्रीम कैसे देखें?

Infinix आज भारत में Infinix Zero Flip लॉन्च करने जा रहा है। हालाँकि अभी तक YouTube पर कोई लाइवस्ट्रीम नहीं है, लेकिन लॉन्च को इसकी वेबसाइट और Flipkart की Infinix Zero Flip माइक्रोसाइट पर ट्रैक किया जा सकता है।

Infinix Zero Flip: अब तक हम क्या जानते हैं

Infinix Zero Flip एक अत्याधुनिक फोल्डेबल स्मार्टफोन है, जो डुअल AMOLED डिस्प्ले और स्लीक, लाइटवेट डिज़ाइन से लैस है। इसमें 6.9 इंच की फुल-एचडी+ एमोलेड मेन स्क्रीन और 3.64 इंच की एमोलेड कवर स्क्रीन है, दोनों ही 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करते हैं। गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 द्वारा संरक्षित कवर डिस्प्ले 1100 निट्स की अधिकतम ब्राइटनेस प्रदान करता है, जबकि इंटरनल स्क्रीन 1400 निट्स तक पहुँचती है, जो बेहतरीन आउटडोर विज़िबिलिटी सुनिश्चित करती है। इनफिनिक्स का दावा है कि कवर स्क्रीन अपनी श्रेणी में सबसे बड़ी है।

फ़ोन का पतला और हल्का निर्माण केवल 7.64 मिमी मोटाई का है और इसका वजन 195 ग्राम है। यह एक यूनिक होवर मोड का समर्थन करता है, जिससे डिवाइस को हैंड्सफ्री यूज करने के लिए 30 से 150 डिग्री के बीच किसी भी एंगल पर खुला रहने की अनुमति मिलती है। यह रॉक ब्लैक और ब्लॉसम ग्लो रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए, डिवाइस में आंतरिक डिस्प्ले में 50-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट और रियर दोनों कैमरे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करते हैं, जिसमें AI Vlog मोड है जो पॉलिश्ड व्लॉग बनाने के लिए स्टेप बाय सेटप प्रोसेस प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, फ़ोन GoPro कैमरों के साथ सहज एकीकरण प्रदान करता है, जिससे उपयोगकर्ता सेटिंग एडजस्ट कर सकते हैं और फ़ोन से सीधे फ़ुटेज देख सकते हैं।

हुड के नीचे, ज़ीरो फ़्लिप मीडियाटेक डाइमेंशन 8020 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे 16GB तक रैम और 512GB स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह Android 14 पर आधारित XOS 14 चलाता है, और तीन साल के सुरक्षा पैच के साथ Android 15 और 16 में अपग्रेड के लिए पात्र होगा।

डिवाइस में 70W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 4,720mAh की बैटरी है, जो केवल 17 मिनट में 50 प्रतिशत तक पहुँचने में सक्षम है, जो इसे अपने सेगमेंट की सबसे बड़ी बैटरी बनाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.