Indian Navy Recruitment Notification 2024: 6 जुलाई से शुरू हो रहे ऑनलाइन आवेदन, चेक कर लें डिटेल्स

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 03:25:05 PM
Indian Navy Recruitment Notification 2024: Online applications starting from 6th July, check details

 pc: kalingatv

भारतीय नौसेना ने भारतीय नौसेना भर्ती अधिसूचना 2024 के लिए अविवाहित पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय नौसेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कैडेट एंट्री स्कीम (स्थायी कमीशन) के लिए विस्तृत अधिसूचना जारी की है।

इस भर्ती अभियान से कुल 40 पद भरे जाएंगे। आवश्यक पात्रता वाले इच्छुक नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार 06 जुलाई से 20 जुलाई, 2024 तक कार्यकारी और तकनीकी शाखा के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

नीचे अधिक विवरण देखें:

रिक्तियों का विवरण

कुल 40 पद

भारतीय नौसेना भर्ती 2024 पात्रता मानदंड

उम्मीदवार को भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (पीसीएम) में कम से कम 70% कुल अंकों और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंकों के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा (10 + 2 पैटर्न) या (या तो कक्षा X या कक्षा XII में) समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए ।

उम्मीदवार जो JEE (मुख्य) - 2024 परीक्षा (बी.ई/बी.टेक के लिए) के लिए उपस्थित हुए हैं। एनटीए द्वारा प्रकाशित जेईई (मेन) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) - 2024 के आधार पर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) के लिए कॉल अप जारी किया जाएगा, इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
नौसेना मुख्यालय जेईई (मेन) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (सीआरएल) - 2024 के आधार पर एसएसबी के लिए आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए कट ऑफ तय करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार सितंबर 2024 से बैंगलोर / भोपाल / कोलकाता / विशाखापत्तनम में निर्धारित किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क
ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

वेतन विवरण
सब लेफ्टिनेंट पदों का मूल वेतन 56,100 रुपये से शुरू होता है। एसएससी (एनएआईसी) अधिकारियों के लिए परिवीक्षा अवधि तीन साल और अन्य शाखाओं के अधिकारियों के लिए दो साल होगी।

आयु 
इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का जन्म 02 जुलाई 2005 और 01 जनवरी 2008 (दोनों तिथियाँ सम्मिलित) के बीच होना चाहिए।

भारतीय नौसेना भर्ती अधिसूचना 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

चरण-1: भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए, नौसेना की वेबसाइट Indiannavy.gov.in पर जाएँ।
चरण-2: भर्ती लिंक ढूँढें और फिर ऑनलाइन आवेदन करें लिंक पर क्लिक करें।
चरण-3: आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
चरण-4: आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य की ज़रूरत के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.