Indian Navy Recruitment 2024: 12वीं पास युवाओं के लिए भारतीय नौसेना में नौकरी का सुनहरा मौका, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 03:54:58 PM
Indian Navy Recruitment 2024: Golden opportunity for 12th pass youth to get a job in Indian Navy, check details

PC: jagran

भारतीय नौसेना ने SSR मेडिकल असिस्टेंट (SSR मेडिकल असिस्टेंट 02/2024 बैच) के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। अधिसूचना के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया कल, 7 सितंबर से शुरू होगी और 17 सितंबर, 2024 की अंतिम समय सीमा तक जारी रहेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन तिथियों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

पात्रता मानदंड 
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान विषयों के साथ 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंक प्राप्त हों।

 इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास प्रत्येक विषय में कम से कम 40% अंक होने चाहिए। आवेदकों का जन्म 1 नवंबर 2003 और 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए। केवल अविवाहित पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और भर्ती आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। उन्हें पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक विवरण के साथ फॉर्म भरना होगा। चयन प्रक्रिया इस भर्ती के लिए चयन में पात्रता के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करना शामिल होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को फिर शारीरिक फिटनेस टेस्ट (PFT) से गुजरना होगा, उसके बाद लिखित परीक्षा होगी। अंत में, एक मेडिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

सभी चरणों को पास करने वाले उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट सूची में शामिल किया जाएगा। भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना देखनी चाहिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.