UPI का इस्तेमाल करने वालों के लिए जरूरी खबर! इस दिन नहीं होगा पेमेंट, पहले से कर लें ट्रांजेक्शन

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 02:23:33 PM
Important news for those who use UPI! Payment will not be made on this day, do the transaction in advance

pc: abplive

भारत में UPI भुगतान तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं, लेकिन अगर आप लेनदेन के लिए UPI का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। 4 अगस्त को, शेड्यूल किए गए सिस्टम रखरखाव के कारण HDFC बैंक यूजर्स के लिए UPI भुगतान अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगे। बैंक ने मेंटेनेंस विंडो को निर्दिष्ट करते हुए डाउनटाइम अलर्ट जारी किया है।

अधिसूचना के अनुसार, रखरखाव 12:00 बजे से 3:00 बजे तक होगा, जिसके दौरान सभी ऑनलाइन भुगतान सेवाएँ निलंबित रहेंगी। यह डाउनटाइम लगभग 180 मिनट तक चलेगा, जिसका अर्थ है कि आप लगभग तीन घंटे तक UPI लेनदेन करने में असमर्थ होंगे। इसका असर सभी HDFC बैंक खाताधारकों पर पड़ेगा, जिसमें बचत और चालू खाता यूजर्स दोनों शामिल हैं, साथ ही कई थर्ड-पार्टी ऐप तक पहुँच भी प्रभावित होगी।

प्रभावित ऐप:

इस रखरखाव से UPI लेनदेन के लिए उपयोग किए जाने वाले विभिन्न ऐप प्रभावित होंगे, जिनमें HDFC मोबाइल बैंकिंग ऐप, Google Pay (GPay), WhatsApp Pay, Paytm, Shriram Finance और Mobikwik शामिल हैं। हालाँकि, POS टर्मिनल का उपयोग करने वाले लेन-देन प्रभावित नहीं होंगे, और आप अभी भी इन सेवाओं का उपयोग कर पाएँगे।

तकनीकी अपडेट और समस्याओं के कारण शेड्यूल्ड सिस्टम मेंटेनेंस एक आम बात है। इसमें आम तौर पर 3 से 5 घंटे लगते हैं और बैंक इस अवधि के दौरान सेवा में किसी भी रुकावट या संभावित तकनीकी समस्याओं के बारे में अपने ग्राहकों को पहले से सूचित करते हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.