अगर आपके भी हाथों में है ऐसी रेखा तो पति-पत्नी नहीं रह पाते साथ, जीवन हो जाता है तबाह

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2024 12:35:41 PM
If you also have such a line in your hand then husband and wife cannot stay together, life gets ruined

pc: gazab viral

हस्तरेखा ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण ज्ञान है जो व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, विवाह रेखा पर चिह्न और निशान व्यक्ति के जीवन को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकते हैं। आम तौर पर, विवाह रेखा की प्रगति व्यक्ति के विवाहित जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है।

यह वैवाहिक जीवन में व्यक्ति द्वारा अनुभव की जाने वाली खुशियों और चुनौतियों का भी संकेत देती है। विवाह रेखा पर दिखाई देने वाले विशिष्ट चिह्न अलग-अलग संकेत देते हैं, जिन्हें हम यहाँ जानेंगे।

यदि कोई अन्य रेखा विवाह रेखा को उसके मूल में काटती या मिलती है, या यदि कोई अन्य रेखा उसके साथ विलीन हो जाती है, तो यह विवाहेतर संबंधों के कारण विवाहित जीवन में समस्याओं का संकेत दे सकती है।

ध्यान देने योग्य एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि यदि विवाह रेखा के साथ-साथ दो या अधिक रेखाएँ हैं, तो यह सुझाव देता है कि व्यक्ति के अन्य महिलाओं के साथ संबंध हो सकते हैं या यहाँ तक कि उसकी कई शादियाँ भी हो सकती हैं। यदि हथेली में दो विवाह रेखाएँ दिखाई देती हैं, जिनमें से एक गहरी और स्पष्ट है और दूसरी महीन, जो बुध पर्वत तक फैली हुई है, तो यह व्यक्ति के जीवन में दो विवाहों की संभावना का संकेत देती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा पर काला धब्बा अशुभ माना जाता है। अगर विवाह रेखा पर यह निशान दिखाई दे तो यह संकेत देता है कि व्यक्ति अपने जीवनसाथी से सुख से वंचित रह सकता है। 

अगर विवाह रेखा छोटी उंगली के दूसरे पोर तक फैली हो तो यह संकेत देता है कि व्यक्ति अविवाहित रह सकता है। इसके अलावा, अगर विवाह रेखा टूटी हुई, धुंधली या छोटी हो तो यह संकेत देता है कि वैवाहिक जीवन लंबे समय तक नहीं चल सकता है। 

अगर शादी टिक भी जाती है तो भी व्यक्ति को अपने वैवाहिक जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, अगर विवाह रेखा पर द्वीप का निशान है तो यह विवाह में देरी का कारण बन सकता है। 

हालांकि, अगर विवाह रेखा का रंग लाल है तो यह एक खुशहाल और पूर्ण वैवाहिक जीवन का संकेत देता है। इसलिए, शादी से पहले इन कारकों पर विचार करना और यदि आवश्यक हो तो उचित उपाय करना महत्वपूर्ण है। यह ध्यान देने योग्य है कि छोटी उंगली के नीचे के क्षेत्र को बुध पर्वत के रूप में जाना जाता है। इस पर्वत के आधार पर दिखाई देने वाली क्षैतिज रेखाओं को विवाह रेखा कहा जाता है। ये रेखाएं आपके प्रेम जीवन, रोमांटिक रिश्तों और वैवाहिक अनुभवों के बारे में जानकारी देती हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.