IDBI SO Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर हो रही भर्ती, इस तारीख तक करें आवेदन

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 04:48:19 PM
IDBI SO Recruitment 2024: Recruitment is going on for Specialist Officer posts in IDBI Bank, apply by this date

pc: jagran

आईडीबीआई बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (चरण 3) पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू हुई और 15 सितंबर, 2024 को अंतिम तिथि तक जारी रहेगी। आवश्यक मानदंडों को पूरा करने वाले पात्र उम्मीदवार आधिकारिक आईडीबीआई वेबसाइट idbibank.in पर अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं। सुविधा के लिए इस पेज पर आवेदन पत्र का सीधा लिंक भी दिया गया है।

पात्रता मानदंड:
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आवेदन किए गए पद के लिए प्रासंगिक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक या स्नातकोत्तर होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास आवश्यक वर्षों का कार्य अनुभव होना चाहिए। JCIIB/CAIIB/MBA जैसी योग्यता रखने वालों को वरीयता दी जाएगी। पद के आधार पर न्यूनतम आयु सीमा 25/28 वर्ष निर्धारित की गई है, और अधिकतम आयु 1 अगस्त, 2024 तक 35/40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया:
आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होमपेज पर, "करेंट रिक्रूटमेंट " सेक्शन पर जाएँ और संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए "Click here for New Registration " पर क्लिक करके शुरू करें। पंजीकरण करने के बाद, उम्मीदवारों को फ़ोटो और हस्ताक्षर सहित आवश्यक विवरण अपलोड करने होंगे। अंत में, आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करके फ़ॉर्म जमा करें।

भर्ती विवरण:
इस भर्ती अभियान का उद्देश्य कुल 56 पदों को भरना है, जिसमें 25 सहायक महाप्रबंधक (एजीएम - ग्रेड 3) पद और 31 प्रबंधक (ग्रेड बी) पद शामिल हैं। चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट करना शामिल होगा, इसके बाद व्यक्तिगत साक्षात्कार, समूह चर्चा और दस्तावेज़ सत्यापन होगा। इन सभी चरणों में प्रदर्शन के अनुसार अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.