HLL Lifecare Recruitment 2024: 1217 अकाउंट ऑफिसर, डायलिसिस टेक्नीशियन और अन्य पदों पर निकली भर्ती, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 03:25:09 PM
HLL Lifecare Recruitment 2024: Apply For 1217 Accounts Officer, Dialysis Technician And Other Posts

pc: kalingatv

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड (एचएलएल) ने अकाउंट्स ऑफिसर, एडमिन असिस्टेंट, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर, एडमिन असिस्टेंट, सेंटर मैनेजर और अन्य सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने कुल 1217 सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 इच्छुक और पात्र उम्मीदवार एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट - https://www.lifecarehll.com के माध्यम से अंतिम तिथि 17 जुलाई, 2024 तक भर्ती अभियान के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

ध्यान दें कि उम्मीदवारों को एचएलएल लाइफकेयर में पदों पर निश्चित अवधि के अनुबंध के आधार पर नियुक्त किया जाएगा। 

नीचे अधिक विवरण देखें: 

रिक्तियों का विवरण 
इस भर्ती अभियान के तहत कुल 1217 पदों को भरा जाना है। जिसमें से 1206 पद सीनियर डायलिसिस तकनीशियन/डायलिसिस तकनीशियन/जूनियर/सहायक डायलिसिस तकनीशियन, अकाउंट्स ऑफिसर और एडमिन असिस्टेंट पदों के लिए दो सीटें हैं। केंद्र प्रबंधक के लिए कुल पांच और परियोजना समन्वयक पद के लिए एक सीट खाली रहेगी।

पात्रता मानदंड
वरिष्ठ डायलिसिस तकनीशियन:
उम्मीदवार के पास मेडिकल डायलिसिस प्रौद्योगिकी/रीनल डायलिसिस प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा या न्यूनतम आठ वर्ष के अनुभव के साथ बीएससी होना चाहिए। न्यूनतम छह महीने के अनुभव के साथ मेडिकल डायलिसिस प्रौद्योगिकी/रीनल डायलिसिस प्रौद्योगिकी में एमएससी भी उम्मीदवार के लिए एक योग्य शैक्षणिक योग्यता है।

डायलिसिस तकनीशियन: आवेदक के पास मेडिकल डायलिसिस प्रौद्योगिकी में डिग्री और सात साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। मेडिकल डायलिसिस प्रौद्योगिकी/रीनल डायलिसिस प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा या बीएससी और पांच साल का अनुभव रखने वाला आवेदक भी इस पद के लिए आवेदन कर सकता है। यदि उम्मीदवार के पास डायलिसिस प्रौद्योगिकी में एमएससी की डिग्री है और साथ ही दो साल का अनुभव है, तो वह भी इस पद के लिए पात्र है।

जूनियर डायलिसिस तकनीशियन: जूनियर डायलिसिस तकनीशियन के लिए योग्यता आवश्यकता भी ऊपर बताई गई योग्यता के समान ही है। यदि सर्टिफिकेट कोर्स किया है तो चार साल का अनुभव, यदि डिग्री या डिप्लोमा किया है तो दो साल का अनुभव और यदि एमएससी की डिग्री है तो एक साल का अनुभव।

एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए।

एचएलएल लाइफकेयर भर्ती 2024 के लिए आवेदन कैसे करें

चरण 1: एचएलएल लाइफकेयर की आधिकारिक वेबसाइट https://www.lifecarehll.com/ पर जाएँ। 
चरण 2: रजिस्टर करें और लॉगिन करें।
चरण 3: आवेदन पत्र डाउनलोड करें।
चरण 4: निर्देशानुसार आवेदन पत्र भरें।
चरण 5: आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।
चरण 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
चरण 7: आवेदन पत्र जमा करें और डाउनलोड करें।
चरण 8: भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.