एचडीएफसी बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस विशेष एफडी में निवेश करने की समय सीमा बढ़ा दी है, यहां विवरण देखें

Samachar Jagat | Wednesday, 31 May 2023 02:32:25 PM
HDFC Bank has extended the deadline for senior citizens to invest in this special FD, see details here

भारत के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में आने वाले अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष सावधि जमा योजना में निवेश करने की समय सीमा बढ़ा दी है।

एचडीएफसी बैंक ने इस विशेष वरिष्ठ नागरिक देखभाल एफडी को मई 2020 में कोविड महामारी के बीच लॉन्च किया था। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक सीनियर सिटीजन केयर एफडी स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2023 तक बढ़ा दी गई है। आइए जानते हैं इस बैंक की इस खास स्कीम से जुड़ी हर तरह की जानकारी के बारे में।

क्या है HDFC बैंक की ये खास स्कीम

एचडीएफसी बैंक इस विशेष सावधि जमा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 25 बीपीएस (50 बीपीएस के मौजूदा प्रीमियम से अधिक) की अतिरिक्त ब्याज दर प्रदान करता है। इस ब्याज दर का लाभ 5 साल एक दिन से 10 साल की अवधि पर मिलेगा। इस योजना के तहत निवेश करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई 2023 है।

प्रीमैच्योर विड्रॉल का क्या है नियम

एचडीएफसी बैंक की इस खास सावधि जमा योजना में अगर कोई वरिष्ठ नागरिक समय से पहले निकासी करता है तो उसके लिए भी नियम है। बैंक के मुताबिक अगर जमा की अवधि पांच साल है और इसे मैच्योरिटी से पहले निकाला जाता है तो लागू ब्याज दर से 1 फीसदी कम ब्याज दिया जाएगा. वहीं अगर एफडी की अवधि पांच साल या इससे ज्यादा है तो 1.25 फीसदी कम रिटर्न मिलेगा.

कितना ब्याज मिलता है

यह विशेष सावधि जमा योजना मई 2020 में एचडीएफसी बैंक द्वारा शुरू की गई थी। इस योजना के तहत यह बैंक 5 करोड़ से कम की एफडी पर 0.25 फीसदी अतिरिक्त ब्याज का लाभ दे रहा है. इस स्कीम के तहत एक दिन से लेकर 10 साल तक पांच साल की अवधि के लिए 7.75 फीसदी की ब्याज दर ऑफर की जा रही है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.