हैलोवीन 2024: भानगढ़ किला से डुमस बीच तक, भारत के भयानक भूतिया स्थलों के बारे में जाने

Trainee | Monday, 28 Oct 2024 07:18:42 PM
Halloween 2024: From Bhangarh Fort to Dumas Beach, know about the terrifying haunted places in India

इस हैलोवीन, भारत के सबसे डरावने स्थलों की खोज करें, जहां भूतिया किंवदंतियाँ और प्राचीन रहस्य आपका इंतजार कर रहे हैं। भूतिया किलों, भयानक जंगलों और सुनसान खंडहरों में रोमांच की गारंटी है। हैलोवीन रोमांच चाहने वालों के लिए उन स्थानों का अन्वेषण करने का अवसर प्रदान करता है, जहां भयावह कहानियाँ, भूतिया किंवदंतियाँ और डरावने दृश्य मौजूद हैं।

भारत के प्रमुख Haunted स्थलों की सूची

  1. भानगढ़ किला, राजस्थान भानगढ़ किला भारत के सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक है, जो अपने इतिहास और रहस्यमय कहानियों के लिए जाना जाता है। यह कहा जाता है कि किले पर एक प्रतिशोधी जादूगर का श्राप है, जिसने इसे और इसके निवासियों को शाश्वत अराजकता में डाल दिया। यहाँ कई आगंतुकों ने अज्ञात आवाज़ों और भूतिया दृष्टांतों का अनुभव करने की रिपोर्ट दी है। भानगढ़ किला एक अविस्मरणीय भूतिया अनुभव के लिए आदर्श स्थान है।

  2. रामोजी फिल्म सिटी, हैदराबाद लगभग 2,000 एकड़ में फैली रामोजी फिल्म सिटी, दुनिया के सबसे बड़े फिल्म स्टूडियो में से एक है। हालाँकि यह एक फिल्म थीम वाला एडवेंचर पार्क है, लेकिन यहाँ भूतिया घटनाओं के भी कई किस्से हैं। आगंतुकों ने अजीब घटनाओं की रिपोर्ट की है जैसे कि लाइट का अचानक बंद होना और अजीब धब्बे दिखाई देना।

  3. डाउ हिल, पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल के कर्सियांग में स्थित डाउ हिल को भारत के सबसे भूतिया स्थानों में से एक माना जाता है। यहाँ के विक्टोरिया बॉयज़ हाई स्कूल के आसपास कई लोग अजीब घटनाओं का अनुभव करते हैं, जैसे कि सिरकटे व्यक्ति की परछाई और जंगल में अजीब हंसी।

  4. कुलधरा गांव, राजस्थान कुलधरा एक समृद्ध गांव था, जो रातों-रात रहस्यमय तरीके से छोड़ दिया गया। स्थानीय किंवदंतियों के अनुसार, गाँववाले अचानक गायब हो गए और जैसे ही वे गए, उन्होंने भूमि को श्रापित कर दिया। यहाँ कई लोग भूतिया अनुभवों का सामना करने के लिए आते हैं।

  5. डुमस बीच, गुजरात यह समुद्र तट कभी एक पवित्र हिंदू श्मशान स्थल था। यहाँ के काले बालू को अंतिम संस्कार की राख के कारण माना जाता है। आगंतुकों ने यहाँ अजीब फुसफुसाहटों और रहस्यमय आवाज़ों को सुनने की रिपोर्ट दी है।

  6. अग्रसेन की बावली, नई दिल्ली यह प्राचीन सीढ़ीदार कुआं एक रहस्यमय वातावरण प्रदान करता है। यहाँ पर कई लोग अजीब अनुभव साझा करते हैं, जैसे कि किसी द्वारा पीछा किए जाने का अहसास। स्थानीय किंवदंतियों के अनुसार, यह कुआं कभी गहरे पानी से भरा था जो लोगों को आत्महत्या के लिए आकर्षित करता था।

इन स्थलों पर जाने वाले साहसी लोग भारत के रहस्यमय पक्ष की खोज कर सकते हैं, और एक अद्वितीय और अविस्मरणीय हैलोवीन अनुभव का आनंद ले सकते हैं।

 

 

PC - MYTRAVALY



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.