Gud Ke Upay: गुड़ का एक टुकड़ा जगा देगा आपकी सोई हुई किस्मत, चमक जाएगी किस्मत

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 02:26:13 PM
Gud Ke Upay: A piece of jaggery will wake up your sleeping luck, your luck will shine

pc: Native-Organica

पारंपरिक रूप से, गुड़ का इस्तेमाल शुभ और सफल अवसरों पर मुंह मीठा करने के लिए किया जाता रहा है। गुड़ न केवल स्वाद में मीठा होता है, बल्कि इसमें कई लाभकारी गुण भी होते हैं। आप अपनी किस्मत बदलने के लिए भी गुड़ का इस्तेमाल कर सकते हैं। चाहे आप शादी में बाधाओं का सामना कर रहे हों, बहुत प्रयासों के बावजूद नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहे हों या कई अन्य समस्याओं से जूझ रहे हों, गुड़ समाधान प्रदान कर सकता है। 

सूर्य को मजबूत करें: यदि आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है, तो दिन की शुरुआत करने से पहले गुड़ का एक छोटा टुकड़ा खाएं और उसके बाद एक गिलास पानी पीने से करें। इसके अलावा, रविवार से शुरू करके अगले आठ दिनों तक किसी मंदिर में 800 ग्राम गेहूं और 800 ग्राम गुड़ चढ़ाएं। इससे सूर्य मजबूत होगा। 

वित्तीय स्थिति में सुधार: यदि आप लगातार वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, तो गुड़ मदद कर सकता है। गुड़ का एक छोटा टुकड़ा लें और इसे लाल कपड़े में एक सिक्के के साथ लपेटें। इस पोटली को देवी लक्ष्मी की तस्वीर के सामने रखें और पांच दिनों तक नियमित अनुष्ठान करें। पांचवें दिन देवी दुर्गा की पूजा करने के बाद इस पोटली को अपने कैश स्टोरेज एरिया जैसे अलमारी या तिजोरी में रख दें। इससे आर्थिक परेशानियां दूर होंगी।

pc: IndiaMART
 

कर्ज से मुक्ति:
अगर आप पर कर्ज है तो आप हल्दी की सात गांठें और गुड़ का एक छोटा टुकड़ा लेकर पीले कपड़े में बांधे और इसे पैसे रखने की जगह पर रख दें। 21 दिन बाद पीले कपड़े की सामग्री को बहते पानी में बहा दें। इससे कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

विवाह की संभावनाएं:
अगर आपको विवाह में देरी हो रही है तो हर गुरुवार को आटे की लोई में थोड़ा सा गुड़, घी और हल्दी मिलाकर गाय को खिलाएं। ऐसा करीब सात गुरुवार तक करने से विवाह की प्रक्रिया में तेजी आएगी।

pc: bombaytoqueens

नौकरी में तरक्की 
अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं या पदोन्नति की तलाश में हैं, लेकिन बार-बार असफलता का सामना कर रहे हैं, तो हर दिन पहली रोटी लें और उस पर थोड़ा सा गुड़ रखकर गाय को खिला दें। ऐसा रोजाना करने से जल्द ही आपको खुशखबरी मिलेगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.