GOVT JOB: उत्तराखंड में निकली 11 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती, टीचर-प्रिंसिपल से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर होगी भर्ती

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 03:56:34 PM
GOVT JOB: Recruitment for 11 thousand government jobs in Uttarakhand, recruitment will be done from teacher-principal to fourth class employees

PC: idomavoice

उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी: शिक्षा विभाग ने 11 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए कैलेंडर तैयार कर लिया है। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले को लेकर रावत ने मंगलवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

11 हजार पद
शिक्षा विभाग में करीब 11 हजार पद रिक्त हैं, जिन्हें 2024-25 के शैक्षणिक सत्र में भरा जाएगा। रिक्त पदों में प्राथमिक शिक्षा के करीब 3900 पद, सहायक अध्यापक के 1500 पद, प्रवक्ता के 700 पद, प्रधानाचार्य के 650 पद, उपखंड शिक्षा अधिकारी के 100 पद, डाइट के 624 पद और चतुर्थ श्रेणी के करीब 2500 पद शामिल हैं। इन रिक्त पदों को भरने से शिक्षकों की कमी दूर होगी।

मंत्री का बयान
शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के साथ ही प्रवक्ताओं की भर्ती के लिए योजना तैयार कर ली गई है। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती के लिए भर्ती कैलेंडर तैयार है और जल्द ही अधिसूचना जारी की जाएगी। भर्ती में न केवल शिक्षक बल्कि प्रिंसिपल और 2,500 से अधिक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी शामिल होंगे। 
समीक्षा बैठक 

स्कूल शिक्षा विभाग के साथ समीक्षा बैठक में शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने अधिकारियों को डायट नियमों को अंतिम रूप देने, स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों में तेजी लाने और प्राथमिक विद्यालयों में बुनियादी ढांचे, कक्षा-कक्ष, फर्नीचर, पेयजल, विद्युतीकरण, रसोई और शौचालय सहित सुविधाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.