Government Job: इस राज्य में MO के 690 पदों पर निकली वैकेंसी, 40 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई, जानें डिटेल्स

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 03:31:06 PM
Government Job: Vacancy for 690 MO posts in this state, candidates up to 40 years can apply, know details

pc: abplive

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने 690 मेडिकल ऑफिसर (MO) पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। ये नियुक्तियाँ उन योग्य उम्मीदवारों के लिए हैं जो निर्दिष्ट योग्यताएँ पूरी करते हैं और आवेदन करना चाहते हैं। इच्छुक आवेदकों को निर्धारित प्रारूप में समय सीमा से पहले अपने फॉर्म जमा करने होंगे, जो आधिकारिक MPPSC वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर उपलब्ध हैं।

रिक्तियों की संख्या और श्रेणियाँ:

MPPSC कुल 690 पदों पर भर्ती करने की योजना बना रहा है, जिसमें 242 महिलाओं के लिए आरक्षित और 96 अनारक्षित हैं। अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आवेदन तिथियाँ:

इन पदों के लिए आवेदन 5 जुलाई से शुरू हुए और 4 अगस्त, 2024 को बंद होंगे। समय सीमा से पहले आवेदन करना उचित है। विस्तृत जानकारी उपर्युक्त वेबसाइट पर पाई जा सकती है।

पात्रता मानदंड:

MPPSC मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए। उन्हें मध्य प्रदेश मेडिकल काउंसिल के साथ स्थायी पंजीकरण भी रखना चाहिए।

आयु सीमा:

आवेदकों के लिए आयु मानदंड 21 से 40 वर्ष तक है, आरक्षित श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क:

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा।

चयन प्रक्रिया:

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के आधार पर होगा। अंतिम चयन के लिए उम्मीदवारों को दोनों चरणों में उत्तीर्ण होना चाहिए।

वेतन विवरण:

चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतनमान के अनुसार 15,600 रुपये से 39,100 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा, साथ ही 5,400 रुपये का ग्रेड पे भी मिलेगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.