Google Maps भारत में फ्लाईओवर, सड़क की चौड़ाई और ईवी चार्जिंग स्टेशनों के बारे में भी देगा अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 25 Jul 2024 03:31:53 PM
Google Maps will also alert about flyovers, road width and EV charging stations in India

pc: kalingatv

Google ने भारत में Google Maps के लिए नई सुविधाओं की घोषणा की है, जो AI और स्थानीय भागीदारी का लाभ उठाकर अधिक कुशल और टिकाऊ यात्राएँ करने में मदद करती हैं। एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त सुविधा AI-संचालित सुविधा है जो सेटेलाइट इमेजरी, स्ट्रीट व्यू और अन्य डेटा का उपयोग करके सड़क की चौड़ाई का अनुमान लगाकर चार पहिया वाहनों को संकरी सड़कों से बचने में मदद करती है। इसका उद्देश्य ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाना और बाइकर्स, पैदल यात्रियों और अन्य यात्रियों के लिए सुरक्षा बढ़ाना है।

Google Maps यूजर्स को उनके मार्गों पर नैरो सेग्मेंट्स के बारे में भी सचेत करेगा, जिससे वे सावधानी से आगे बढ़ सकेंगे या वैकल्पिक मार्ग चुन सकेंगे। यह सुविधा इस सप्ताह आठ शहरों में Android डिवाइस पर शुरू हो रही है: हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोयंबटूर, इंदौर, भोपाल, भुवनेश्वर और गुवाहाटी, जल्द ही iOS और अन्य शहरों में विस्तारित होने की योजना है।

इसके अतिरिक्त, एक नई सुविधा अनुशंसित मार्गों के साथ फ्लाईओवर को हाइलाइट करेगी, जिससे ड्राइवरों को उनका उपयोग करने के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी। यह भारत भर के 40 शहरों में Android ऐप और Android Auto पर चार पहिया और दो पहिया वाहनों दोनों के लिए उपलब्ध होगा, साथ ही iOS और CarPlay सपोर्ट भी जल्द ही आने वाला है।

इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए, Google भारत में 8,000 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों के बारे में जानकारी एकीकृत कर रहा है, जिसके लिए ElectricPe, Ather, Kazam और Statiq जैसे प्रदाताओं के साथ सहयोग किया जा रहा है।

इसके अलावा, Google मैप्स ONDC और Namma Yatri के साथ साझेदारी के माध्यम से कोच्चि और चेन्नई में मेट्रो बुकिंग के अनुभव को बेहतर बना रहा है। उपयोगकर्ता अब Android, iOS, Android Auto और Apple CarPlay सहित सभी प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध सरलीकृत विकल्पों के साथ सड़क दुर्घटनाओं की रिपोर्ट अधिक आसानी से कर सकते हैं।

उपयोगकर्ता अनुभव को समृद्ध करने के लिए, Google ने NDTV फ़ूड और मैजिकपिन के साथ मिलकर 10 प्रमुख शहरों और पर्यटन स्थलों में खाने, पीने और घूमने के लिए शीर्ष स्थानों की सूची तैयार की है। Google मैप्स अब भारत भर में 7 मिलियन किलोमीटर से अधिक सड़कों, 300 मिलियन इमारतों और 35 मिलियन व्यवसायों को कवर करता है, जो वास्तविक समय में ट्रैफ़िक पूर्वानुमान और स्ट्रीट व्यू और लाइव व्यू वॉकिंग नेविगेशन जैसे इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.