iPhone पर Google मैप्स यूजर्स अब स्पीडोमीटर और स्पीड लिमिट फीचर का कर सकेंगे यूज, जानें क्या आएगा काम

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 01:23:34 PM
Google Maps users on iPhone will now be able to use the speedometer and speed limit feature, know what will be useful

PC: kalingatv

Google ने iOS यूजर्स के लिए एक नया लाइव स्पीडोमीटर और स्पीड लिमिट फीचर पेश किया है। iPhone और Apple CarPlay पर Google Maps में अब लाइव स्पीडोमीटर और स्पीड लिमिट डिस्प्ले होगा, जिसे 2019 में Android उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया गया था।

यह नया फीचर iOS वर्जन 6.123.0 के लिए Google Maps में उपलब्ध है। इसे एक्सेस करने के लिए, iPhone और CarPlay यूजर्स को बस अपने iPhone पर Google Maps ऐप खोलना होगा।

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, नया फीचर iPhone यूजर्स को ड्राइविंग करते समय तेज़ गति से गाड़ी चलाने से बचने में मदद करेगा। यह फीचर वर्तमान में 40 देशों में उपलब्ध है। शुरुआत में, यह मई 2019 में चुनिंदा बाज़ारों तक ही सीमित था।

भारत में Google Maps उपयोगकर्ताओं को पिछले हफ़्ते ये नए स्पीडिंग फीचर मिले, अब यह अपडेट वैश्विक स्तर पर जारी किया जा रहा है।

Google Maps पर स्पीड लिमिट फीचर का उपयोग कैसे करें

चरण 1: अपने डिवाइस पर Google Maps ऐप खोलें।
चरण 2: स्क्रीन के ऊपरी दाएँ कोने में प्रोफ़ाइल फोटो पर टैप करें।
चरण 3: सेटिंग में जाएँ और नेविगेशन और ड्राइविंग विकल्प चुनें।
चरण 4: अब, रीडायरेक्ट किए गए पेज पर स्पीडोमीटर/स्पीड लिमिट टॉगल इनेबल करें।
चरण 5: स्पीडोमीटर/स्पीड लिमिट टॉगल सक्षम करें
चरण 6: स्पीड लिमिट फ़ीचर देखें।

इनेबल होने के बाद, ड्राइविंग करते समय नेविगेशन स्क्रीन के निचले-बाएँ कोने में एक सर्कुलर फ़्लोटिंग आइकन के रूप में स्पीड लिमिट फ़ीचर डिस्प्ले होगा।

Google सपोर्ट पेज पर बताता है कि यदि आपके एरिया में स्पीड लिमिट फ़ीचर उपलब्ध है, तो आप नेविगेशन के दौरान स्पीड लिमिट आइकन पर टैप करके आसानी से स्पीडोमीटर को ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा, Google ग्रुप ट्रैवल को बेहतर बनाने के लिए मैप्स के लिए नए फ़ीचर पर काम कर रहा है।

नई स्पीड लिमिट फ़ीचर को धीरे-धीरे रोल आउट किया जा रहा है और सभी iPhone यूजर्स तक पहुँचने में कुछ दिन लग सकते हैं। हालाँकि, यह वर्तमान में iPhone यूजर्स के लिए दिखाई नहीं दे रहा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.