Glowing Skin: दादी-नानी के नुस्खों से चेहरे पर आएगा ग्लो, आप भी फॉलो कर लें ये टिप्स

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 02:01:31 PM
Glowing Skin: Grandma's tips will bring glow on your face, you should also follow these tips

pc: tv9hindi

अपनी त्वचा की देखभाल करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखना, खासकर मानसून के मौसम में जब त्वचा को अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। जबकि बाजार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं, कुछ में हानिकारक रसायन हो सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पीढ़ियों से चले आ रहे पारंपरिक घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल संबंधी समस्याओं के लिए प्रभावी और प्राकृतिक समाधान प्रदान कर सकते हैं, जिससे प्राकृतिक चमक और हानिकारक रसायनों से सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

प्रभावी घरेलू उपचार

1. तुलसी के पत्ते

तुलसी के पत्ते अपने एंटी-एजिंग गुणों के लिए जाने जाते हैं, जो विभिन्न त्वचा संबंधी समस्याओं से निपटने में मदद करते हैं। चमकदार त्वचा पाने के लिए, तुलसी के पत्तों को आधे घंटे के लिए गुलाब जल में भिगोएँ। बाद में, इसका पेस्ट बनाएँ और इसे अपने चेहरे पर लगाएँ। यह सरल उपाय आपकी त्वचा को काफी लाभ पहुँचा सकता है।

pc: SkinKraft

2. हल्दी

हल्दी चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए बहुत बढ़िया है। कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाएँ और इसे अपने चेहरे पर लगाएँ, इससे आपकी त्वचा दाग-धब्बे रहित हो जाएगी। गंदगी, मैल और अशुद्धियों को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर 10 मिनट तक धीरे-धीरे मालिश करें, जिससे आपकी त्वचा चमक उठेगी। हल्दी मुंहासों और फुंसियों को रोकने में भी मदद करती है।

pc: Purplle

3. संतरे के छिलके

विटामिन सी से भरपूर संतरे के छिलके त्वचा के लिए बहुत फ़ायदेमंद होते हैं। संतरे के छिलकों को धूप में अच्छी तरह सुखा लें और पीसकर पाउडर बना लें। इस पाउडर को मुल्तानी मिट्टी या बेसन के साथ मिलाकर नहाने से करीब आधे घंटे पहले अपने चेहरे पर लगाएँ। गुनगुने पानी से धो लें और चमकदार त्वचा पाएँ।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.