दही भल्ला से लेकर पानी पुरी तक: अनंत-राधिका की शादी के मेनू में शामिल होंगे वाराणसी चाट के ये विकल्प

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 02:51:35 PM
From Dahi Bhalla to Pani Puri: Nita Ambani picks Varanasi's best chaats for Anant-Radhika's wedding menu on July 12

pc: businesstoday

भारतीय शादियाँ अपनी शानदार दावतों के लिए मशहूर हैं, और अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की आगामी भव्य शादी भी इसका अपवाद नहीं है। जैसे-जैसे उनके बहुप्रतीक्षित समारोह की जानकारी सामने आती है, खाने के शौकीनों के लिए एक शानदार मेन्यू तैयार हो रहा है।

मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, वाराणसी के प्रतिष्ठित काशी चाट भंडार को नीता अंबानी ने इस भव्य समारोह में अपने कुछ प्रतिष्ठित व्यंजनों को प्रदर्शित करने के लिए चुना है। मेहमान टिक्की, टमाटर चाट, चना कचौरी, पालक चाट और कुल्फी सहित विभिन्न पारंपरिक व्यंजनों का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, प्रसिद्ध भोजनालय के मालिक राकेश केशरी ने नीता अंबानी के साथ उनके प्रतिष्ठान में आने के दौरान हुई एक सुखद मुलाकात को साझा किया। 24 जून को उनकी यात्रा को याद करते हुए, उन्होंने बताया, "नीता अंबानी हमारे चाट भंडार में आईं, जहाँ उन्होंने टिक्की चाट, टमाटर चाट, पालक चाट और कुल्फी फलूदा का स्वाद चखा। वह बहुत खुश हुईं और उन्होंने बनारस की प्रसिद्ध चाट की प्रशंसा की। उनकी सेवा करना हमारे लिए सौभाग्य की बात थी।" इस अवसर के लिए काशी चाट भंडार द्वारा तैयार किए गए स्वादिष्ट मेनू में कई स्वादिष्ट व्यंजन शामिल हैं:

- टमाटर चाट
- पानी पूरी
- दही भल्ला
- सादा सोहल
- भल्ला पापड़ी
- मिक्स चाट
- दही पूरी
- चूरा मटर
- पापड़ी चाट
- समोसा
- पालक चाट
- टिक्की
- चना कचौरी

मिठाई

- कुल्फी फालूदा
- गुलाब जामुन

शादी के जश्न से पहले, सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ओरहान अवतरनामी, जिन्हें ऑरी के नाम से जाना जाता है, ने प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के मेनू की एक झलक साझा की।

'पोर्टोफिनो में ओर्री और तानिया का फूड एडवेंचर' नामक एक व्लॉग में, उन्होंने पास्ता, वड़ा पाव, बॉम्बोलोन्स, लीक क्विच, फ्रेश क्रीम चीज़ और पेटिट पोइस जैसे खाद्य पदार्थों की झलकियाँ पेश कीं।

मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड सेंटर में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। यह भव्य आयोजन प्यार और संस्कृति का उत्सव होगा, जिसमें शाही परिवार के लिए उपयुक्त दावत भी शामिल होगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.