37,500 फूड ऑप्शन से लेकर 18 पेज के ड्रेस कोड के साथ अनंत-राधिका अंबानी की शादी कैसे बनी दुनिया की सबसे महंगी शादी, जानें यहाँ

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2024 01:08:44 PM
From 37,500 food options to 18 pages of dress code, how did Anant-Radhika Ambani's wedding become the world's most expensive wedding, know here

pc: mid-day.

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने 12 जुलाई को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में एक भव्य समारोह में शादी की जो दुनिया की सबसे महंगी शादी बन गई। इस समारोह में अभिनेता, व्यवसायी और खिलाड़ी से लेकर प्रभावशाली लोग तक दुनिया भर की मशहूर हस्तियाँ शामिल हुईं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी ने दुनिया भर की दूसरी महंगी शादियों को पीछे छोड़ दिया, क्योंकि इसमें आयोजन स्थल, सजावट, कलाकार और अन्य सुविधाओं पर बहुत ज़्यादा खर्च किया गया।


द सन के अनुसार, अंबानी परिवार ने तीन दिवसीय भव्य समारोह के लिए दुनिया भर से भारत आने वाले अपने मेहमानों के लिए 100 निजी जेट बुक किए थे। इन्विटेशन में सोने और चांदी से भरा एक बड़ा ट्रंक शामिल था, जिसकी कीमत कथित तौर पर 6 लाख रुपये से अधिक थी। मेहमानों को 18 पेज का ड्रेस कोड दिया गया था, जिसके कारण समारोह के दौरान आयोजन स्थल पर कई बार कपड़े बदले गए।

इस आयोजन स्थल पर फूलों से बनी विशाल सजावट की गई थी। 500 फूलों की दुकान वालों की टीम ने रास्तों को सजाने के लिए करीब 2 करोड़ फूलों का इस्तेमाल किया था। सजावट को रोशन करने के लिए 1,000 क्रिस्टल झूमर लगाए गए थे।


मेहमानों को बेहतरीन विंटेज शैंपेन परोसा गया। 500 शेफ द्वारा पकाए गए लगभग 37,500फ़ूड ऑप्शंस उपलब्ध थे। यह भव्य आयोजन भारतीय संस्कृति, आध्यात्मिकता और परंपरा का बेजोड़ पैमाने पर उत्सव था। शादी की सजावट की थीम 'वाराणसी के लिए एक स्तुति' थी, जो शाश्वत शहर, इसकी परंपराओं, धर्मपरायणता, संस्कृति, कला और शिल्प और बनारसी व्यंजनों को ट्रिब्यूट करती है।

इसके खाने के मेन्यू की बात करें तो इसमें भारतीय और विश्व व्यंजनों का शानदार मिश्रण था। चाट से लेकर चाय तक, इसमें दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक के पाक-कला के व्यंजन शामिल थे। इसके अलावा, मिठाई, पान और मुखवास, अहमदाबाद से खरीक, चाट काउंटर, मलाई टोस्ट और चाय, लस्सी और नींबू चाय, मेहमानों के लिए स्थापित किए गए फ़ूड काउंटर मुंबई में समृद्ध और विविध खाद्य संस्कृति लेकर आए।


अंबानी परिवार ने पेरू के दुनिया के टॉप शेफ वर्जिलियो मार्टिनेज को भी अपने साथ जोड़ा, जिनका रेस्तरां ‘सेंट्रल’ 2023 में नंबर एक स्थान पर था।

इस हाई-प्रोफाइल विवाह समारोह में किम और ख्लो कार्दशियन, जॉन सीना, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास, रजनीकांत, महेश बाबू, यश, शाहरुख खान, सलमान खान, अजय देवगन, विक्की कौशल, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण सहित कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियां मौजूद रहीं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.