Exim Bank Recruitment 2024: एग्जिम बैंक मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, आवेदन 18 सितंबर से होंगे शुरू

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2024 04:05:18 PM
Exim Bank Recruitment 2024: Recruitment for Exim Bank Management Trainee posts, applications will start from September 18

PC: jagran

बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवा उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।  एक्ज़िम बैंक ने मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक घोषणा के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर, 2024 से शुरू होगी और 7 अक्टूबर, 2024 तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार एक्ज़िम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट eximbankindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता मानदंड: एक्ज़िम बैंक MT भर्ती 2024 के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों ने वित्त में विशेषज्ञता के साथ CA या MBA/PGDCA पूरा किया होना चाहिए। अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर के छात्र भी आवेदन करने के पात्र हैं। आवेदकों की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए, अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 अगस्त, 2024 के आधार पर की जाएगी।

 

 

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

आवेदन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, संबंधित भर्ती लिंक ढूंढना होगा और "Click here for New Registration" पर क्लिक करना होगा। आवश्यक विवरण भरने और पंजीकरण करने के बाद, आवेदकों को अपने हस्ताक्षर और फोटो अपलोड करने होंगे और आवश्यक जानकारी जमा करनी होगी। अंत में, फॉर्म जमा करने से पहले निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को ₹600 का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों और सभी श्रेणियों की महिलाओं के लिए, शुल्क ₹100 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.