EPS Higher Pension: ज्यादा पेंशन के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, ऐसे करें आवेदन

Preeti Sharma | Tuesday, 27 Jun 2023 09:28:44 AM
EPS Higher Pension: Today is the last day to apply for more pension, apply like this

ईपीएफओ को लगातार समयसीमा आगे बढ़ाने की मांग मिल रही है. लेकिन इसे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. आइए आपको बताते हैं कि आप इसके लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

EPFO अपने सब्सक्राइबर्स को ज्यादा पेंशन पाने का मौका दे रहा है. अगर आपने अब तक ज्यादा पेंशन पाने के लिए आवेदन नहीं किया है तो जल्द ही आवेदन कर दें क्योंकि इसके लिए सिर्फ आज ही मौका है। आपको बता दें, ईपीएस के जरिए ज्यादा पेंशन पाने की समयसीमा 26 जून को खत्म हो रही है. अपना बुढ़ापा खुशी से बिताने के लिए आपको जल्द ही ईपीएफओ के ईपीएस-95 विकल्प के लिए आवेदन करना चाहिए। इसके लिए अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग आवेदन कर चुके हैं.

ईपीएफओ ने उच्च पेंशन के लिए 3 मई की समय सीमा बढ़ा दी थी। इसे 26 जून 2023 तक बढ़ा दिया गया था। जो आज समाप्त हो रहा है। हालांकि, ईपीएफओ के पास समय सीमा को और आगे बढ़ाने की मांग आ रही है. लेकिन इसे बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है. आइए आपको बताते हैं कि आप इसके लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आपको ई-सेवा पोर्टल पर जाना होगा। यहां आपको पेंशन ऑन हायर सैलरी पर क्लिक करना होगा।
एक नया पेज खुलेगा, जहां 2 विकल्प दिखाई देंगे. इसमें एक दूसरा विकल्प भी है. यहां नीचे दिए गए विकल्प को चुनें.
इसके बाद आपको एक नया होम पेज दिखाई देगा। यहां आपको बाईं ओर दिए गए विकल्प पर क्लिक करके अपना यूएएन, आधार नंबर, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।
इस फॉर्म को भरने के बाद आपको नीचे गेट ओटीपी का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. इसे सत्यापित करें और फिर सबमिट करें।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.