भूल कर भी iPhone चार्ज करते समय ना करें ये गलतियां, वरना बाद में पड़ेगा पछताआना

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jun 2024 11:54:29 AM
Don't make these mistakes while charging iPhone, otherwise you will regret it later

आज के डिजिटल युग में, हम लगभग हर काम के लिए अपने फोन पर निर्भर हैं, चाहे वह आधिकारिक काम हो या व्यक्तिगत उपयोग। लगातार इस्तेमाल से बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है, जिससे कई लोग अपने फोन को रात भर चार्ज करते हैं। अगर आप iPhone इस्तेमाल करते हैं, तो आप बैटरी की समस्याओं से वाकिफ होंगे। बैटरी की सेहत बनाए रखने के लिए अपने iPhone को 80% से ज़्यादा चार्ज न करने की सलाह दी जाती है। iPhone बैटरी की देखभाल के बारे में यहाँ कुछ ज़रूरी सुझाव दिए गए हैं:

80% चार्ज होने पर डिस्कनेक्ट करें
अपने iPhone की बैटरी को 80% तक चार्ज रखें। इससे बैटरी पर तनाव कम होता है, जिससे इसकी सेहत बनी रहती है।

ज़्यादा गरम होने से बचें
अपने iPhone को चार्ज करते समय कवर हटा दें। इसे सीधे धूप में इस्तेमाल करने से बचें और ज़्यादा गरम होने से बचाने के लिए चार्जिंग के दौरान इसका इस्तेमाल कम से कम करें।

आधिकारिक चार्जर का इस्तेमाल करें
हालाँकि iPhone अब अक्सर चार्जर के बिना आते हैं, लेकिन सबसे अच्छा है कि आप असली Apple चार्जर और फ़ोन के साथ दिए गए केबल का इस्तेमाल करें। थर्ड-पार्टी चार्जर या केबल आपके डिवाइस को नुकसान पहुँचा सकते हैं।

लो पावर मोड चालू करें
जब आपके iPhone की बैटरी कम हो, तो लो पावर मोड चालू करें। यह अनावश्यक बैकग्राउंड प्रोसेस को बंद कर देता है, जिससे बैटरी की लाइफ़ बढ़ जाती है।

सॉफ़्टवेयर अपडेट इंस्टॉल करें
बेहतर ऑप्टिमाइज़ेशन और परफ़ॉर्मेंस के लिए अपने iPhone को नियमित रूप से नवीनतम iOS वर्शन पर अपडेट करें।

बैटरी हेल्थ चेक करें
अपनी बैटरी की स्थिति पर नज़र रखने के लिए सेटिंग > बैटरी > बैटरी हेल्थ पर जाएँ। यह सुविधा आपको बैटरी की स्थिति और उसे बदलने की ज़रूरत के बारे में बताएगी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.