दिवाली वास्तु टिप्स: घर में लगाएं यह पौधा, धन वर्षा होगी परिवार पर

Trainee | Monday, 21 Oct 2024 07:23:54 PM
Diwali Vastu Tips: Plant this plant in your home, wealth will shower on your family

दीवाली, देशभर में मनाए जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार है, जिसका इंतजार करोड़ों लोगों को रहता है। इस दिन , जो धन की देवी हैं, की पूजा की जाती है ताकि उनके आशीर्वाद से पूरे साल परिवार पर धन की वर्षा होती रहे। आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे, जो घर में माता लक्ष्मी की कृपा लाता है। यदि इस पौधे को दीवाली पर अपने घर में लगाया जाए, तो परिवार में धन, सुख, समृद्धि और सफलता का प्रवाह शुरू हो जाता है।

यह पौधा पैसे को आकर्षित करता है

ज्योतिषियों के अनुसार, इस जादुई पौधे को आमतौर पर रबर प्लांट कहा जाता है। हालांकि, इसका वैज्ञानिक नाम Ficus elastica है। इस पौधे की चमकदार अंडाकार पत्तियाँ इसे बहुत आकर्षक बनाती हैं। यह पौधा कम पानी और धूप की आवश्यकता रखता है, जिससे इसे घर के अंदर उगाना आसान होता है। घर में इस पौधे को रखने से शांति का अनुभव होता है।

परिवार में खुशहाली और समृद्धि बढ़ती है

विशेषज्ञों के अनुसार, इस पौधे में धन को आकर्षित करने की जादुई क्षमता होती है। यदि दीवाली जैसे शुभ दिन पर इस पौधे को घर में लगाया जाए और Goddess Lakshmi की पूजा की जाए, तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है। इसके परिणामस्वरूप धन की प्राप्ति की संभावनाएँ भी बढ़ जाती हैं। यह परिवार में खुशहाली और समृद्धि को बढ़ाने में मदद करता है।

प्रदूषण कम करने में मददगार

रबर पौधों में कई विशेषताएँ हैं जो आपको चकित कर देंगी। आप इसके कलियों से नए पौधे उगा सकते हैं, यानी आपको नया पौधा लाने की जरूरत नहीं है। इस पौधे को ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है और इसे आसानी से उगाया और रखा जा सकता है। ये पौधे पर्यावरण को साफ रखने में बहुत मदद करते हैं। यह बेंजीन, कार्बन मोनोऑक्साइड और फॉर्मलाडेहाइड जैसे प्रदूषकों को अवशोषित करके प्रदूषण से रक्षा करते हैं।

इस दीवाली, इस जादुई पौधे को अपने घर में लगाना न भूलें और लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करें!

 

 

 

PC - INDIATODAY



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.