Dhanteras 2024 Upay: धनतेरस पर पति-पत्नी को करने चाहिए ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2024 02:40:48 PM
Dhanteras 2024 Upay: Husband and wife should do these remedies on Dhanteras, Goddess Lakshmi will shower her blessings

PC:abplive

 साल 2024 में दिवाली का त्यौहार 31 अक्टूबर, गुरुवार के दिन मनाया जाएगा। धनतेरस दिवाली से दो दिन पहले होती है यानी की इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर को है। धनतरेस के दिन भगवान धनवंतरि की पूजा की जाती है। 

धनतेरस के दिन सोने-चांदी से बने गहने और बर्तन खरीदना बेहद ही शुभ होता है। इस दिन घर पर भगवान गणेश और माता लक्ष्मी को भी लाया जाता है और इनकी पूजा की जाती है। आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे पति पत्नी को मिल कर करना चाहिए इस से जीवन में खुशियां आती है।  आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में। 

स्वर्ण पूजा-

धनतेरस के दिन सोना खरीदना चाहिए और इसकी पूजा भी करनी चाहिए। पति-पत्नी को साथ मिलकर सोना खरीदना चाहिए और पूजा भी एकसाथ करना चाहिए। ये बेहद ही शुभ होता है। 

लक्ष्मी पूजा-

घर में लक्ष्मी पूजन करने से धन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। ये काम भी पति पत्नी को साथ ही करना चाहिए। अगर लक्ष्मी माता प्रसन्न हैं तो आपको कभी आर्थिक तंगी दूर होगी 

दान-

धनतेरस के दिनआपको जरूरतमंद लोगों को कपड़े दान करने चाहिए। अगर बच्चों को दान दे रहे है तो आप खिलौना भी दान कर सकते हैं। इस से जीवन में आपको समस्याओं से छुटकारा मिलगी और आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी। 

गिफ्ट खरीदें-

पति-पत्नी एक दूसरे को गिफ्ट भी दे सकते हैं। इस से आपका रिश्ता मजबूत होगा। यह करने से उनके रिश्ते में दरार नहीं आएगी और उनका वैवाहिक जीवन खुशहाली से बीतेगा। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.