भारत में लॉन्च हुआ Nothing CMF Phone 1, मात्र 15999 रुपए की कीमत में धांसू है फीचर्स

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 12:22:16 PM
CMF Phone 1 launched in India, price starts at Rs 15,999

pc: indiatoday

CMF Phone 1 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी कीमत 20,000 रुपये से कम है। यह नथिंग का पहला CMF स्मार्टफोन है और कंपनी ने अपने नथिंग फोन के लिए अपनाई गई रणनीति का ही पालन किया है, जिसमें एक अनूठा डिज़ाइन पेश किया गया है। बजट डिवाइस एक रिमूवेबल बैक कवर डिज़ाइन के साथ आता है और इसमें मिड-रेंज मीडियाटेक डाइमेंशन 7300 चिपसेट है। यहाँ CMF Phone 1 के बारे में वह सब कुछ बताया गया है जो आपको जानना चाहिए, जिसमें इसकी भारत में कीमत, पूर्ण स्पेक्स, बिक्री विवरण और बहुत कुछ शामिल है।

CMF Phone 1 भारत की कीमत की घोषणा

CMF Phone 1 की कीमत 6GB RAM + 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 15,999 रुपये है। 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वैरिएंट भी है, जिसकी कीमत 17,999 रुपये है। डिवाइस फ्लिपकार्ट के माध्यम से बिक्री के लिए जाएगा। लॉन्च के हिस्से के रूप में, कोई भी व्यक्ति चुनिंदा बैंक कार्ड के साथ 14,999 की रियायती कीमत पर CMF फ़ोन खरीद सकेगा। लेकिन, यह सीमित अवधि का ऑफ़र है।

Nothing अलग से एक्सेसरीज़  बेच रहा है। इनमें एक lanyard, एक स्टैंड और एक कार्ड होल्डर शामिल है, जिनमें से प्रत्येक की कीमत 799 रुपये है। रिमूवेबल योग्य बैक कवर अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा, जिसमें नीला, काला, नारंगी और हल्का हरा शामिल है, प्रत्येक की कीमत 1,499 रुपये है। कंपनी कह रही है कि लोग 799 रुपये में फ़ोन चार्जर खरीद सकते हैं, जो CMF फ़ोन खरीदने वालों के लिए ऑफ़र है।

CMF फ़ोन 1: स्पेक्स, फीचर्स

CMF फ़ोन 1 में 6.7-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट, 700nits तक की सामान्य ब्राइटनेस और 2000nits की अधिकतम ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। इसमें बाज़ार में मौजूद दूसरे फ़ोन की तरह ही पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन है। डिवाइस में हटाने योग्य बैक कवर डिज़ाइन है। कंपनी का कहना है कि जो लोग हर कुछ महीनों में नया रिफ्रेशिंग लुक चाहते हैं, वे नया डिवाइस खरीदने या अलग-अलग केस का सहारा लेने के बजाय बस बैक कवर बदल सकते हैं। बैक कवर, जो अलग से बेचा जाता है, एक स्क्रूड्राइवर के साथ आता है जिससे आप डिवाइस के बैक पैनल को हटा सकते हैं।

आखिर में, व्हील की कार्यक्षमता का भी पता चलता है। नहीं, यह फ़िडगेटिंग के लिए घूमता नहीं है और इसके बजाय, आप इसमें एक lanyard या एक छोटा स्टैंड जोड़ सकते हैं जिसे नथिंग अलग से बेच रहा है। यह एक कार्ड होल्डर एक्सेसरी भी दे रहा है जिसे व्हील से भी जोड़ा जा सकता है। डिवाइस में प्लास्टिक की बॉडी है और बैक पैनल मैट और लेदर फ़िनिश दोनों में उपलब्ध है।

नया लॉन्च किया गया CMF Phone 1 मीडियाटेक डाइमेंशन 7300 चिपसेट द्वारा संचालित है। नथिंग 2 साल के Android OS अपग्रेड और तीन साल के सुरक्षा पैच देने का वादा करता है। डिवाइस वर्तमान में Android 14 पर चल रहा है और इस घोषणा का मतलब है कि CMF फोन Android 16 OS प्राप्त करने के लिए भी योग्य होगा। बायोमेट्रिक्स के लिए, नथिंग ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है, जो साइड-माउंटेड सेंसर होने से बेहतर है।

हुड के नीचे, 33W फ़ास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ एक सामान्य 5,000mAh की बैटरी है। स्मार्टफोन के साथ रिटेल बॉक्स में चार्जर बंडल नहीं किया जाता है। इसलिए, इसे अलग से खरीदना होगा। फोटोग्राफी के लिए, 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16-मेगापिक्सल का कैमरा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.