Call Record Feature: अब iPhone में भी आसानी से कर सकेंगे कॉल रिकॉर्ड, आ गया तगड़ा फीचर

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 03:51:13 PM
Call Record Feature: Now you can easily record calls on iPhone too, a powerful feature has arrived

pc: abplive

अपने सबसे बड़े इवेंट, वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC 2024) में, Apple ने कई शानदार घोषणाएं की हैं जिनमें से एक iOS 18 की शुरुआत है। इवेंट की सबसे बड़ी हाइलाइट्स में से एक यह घोषणा है कि iPhone अब Android फ़ोन की तरह कॉल रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। 

कॉल रिकॉर्डिंग फ़ीचर कैसे काम करेगा?

पहले, कॉल रिकॉर्ड करने के लिए यूर्जस को थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना पड़ता था जिससे अक्सर असुविधा होती थी। Apple के सॉफ़्टवेयर इंजीनियरों ने बताया कि नए फ़ीचर के साथ, iPhone यूजर्स के पास सीधे कॉल रिकॉर्ड करने ऑप्शन होगा जिसे एंड और म्यूट बटन के साथ एक्सेस किया जा सकेगा। Apple यह भी सुनिश्चित करेगा कि इस फ़ीचर के साथ यूजर्स की प्राइवेसी बनी रहे। 

Apple के इवेंट में क्या लॉन्च किया गया?

WWDC इवेंट 2024 Apple का एनुअल इवेंट है जिसमें दुनिया भर के डेवलपर्स शामिल होते हैं। पहले दिन, कंपनी ने Vision OS 2, iOS 18 और अन्य सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट पर अपडेट साझा किए। Vision OS 2 को Apple Vision Pro हेडसेट के लिए रिलीज़ किया गया, जो 2D इमेज को 3D स्थानिक इमेज में बदलने में सक्षम बनाता है।

इवेंट से एक और महत्वपूर्ण अपडेट iOS 18 है। Apple ने iOS में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को अधिक नियंत्रण मिलता है। नए iOS 18 में नए वॉलपेपर, डॉक प्लेसमेंट विकल्प, आइकन, विजेट और कई अन्य सुविधाएँ शामिल हैं। कंट्रोल सेंटर में भी अपडेट हैं, कस्टमाइज़ेशन विकल्पों के साथ एक नया डार्क मोड और iPhone 14 और बाद के मॉडल पर सैटेलाइट मैसेजिंग के लिए सपोर्ट है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.