BSNL दे रहा है आपकी पसंद का VIP मोबाइल नंबर, क्लिक कर जानें कैसे करें अप्लाई

Trainee | Tuesday, 22 Oct 2024 04:02:51 PM
BSNL is providing VIP mobile number of your choice, click to know how to apply

BSNL ने अपनी पसंद का VIP नंबर पाने के लिए एक नई स्कीम की घोषणा की है। अगर आप भी अपनी पसंद का VIP मोबाइल नंबर खरीदना चाहते हैं, तो आप BSNL की इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। BSNL अपने उपयोगकर्ताओं को फैंसी मोबाइल नंबर ऑफर कर रहा है। इन दिनों सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL हर पहलू में निजी कंपनियों Airtel, Jio और Vi से मुकाबला कर रही है। जुलाई में निजी कंपनियों की योजनाएं महंगी होने के बाद लाखों यूजर्स ने अपने नंबर को BSNL में पोर्ट करवा लिया है। कंपनी देशभर में तेज़ गति से 4G सेवा प्रदान करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी ने हजारों नए मोबाइल टावर स्थापित किए हैं, जिससे यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी मिल रही है। इसके अलावा, कंपनी अगले साल जून तक 5G सेवा लॉन्च करने की तैयारी भी कर रही है।

BSNL की फैंसी नंबर स्कीम

BSNL ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक फैंसी नंबर स्कीम लॉन्च की है, जिसमें यूजर्स अपनी पसंद के VIP मोबाइल नंबर खरीद सकते हैं। हालांकि, इसके लिए कंपनी ने ई-ऑक्शन की शर्त रखी है। अगर आप भी BSNL से अपनी पसंद का नंबर लेना चाहते हैं, तो आप ई-ऑक्शन में भाग लेकर अपना नंबर बुक कर सकते हैं। BSNL चेन्नई ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से इस जानकारी को साझा किया है। देश के विभिन्न टेलीकॉम सर्कल के यूजर्स 28 अक्टूबर तक अपने पसंदीदा नंबर की बुकिंग कर सकते हैं।

BSNL ई-ऑक्शन की शर्तें

यूजर्स ई-ऑक्शन में भाग लेकर अपना पसंदीदा मोबाइल नंबर चुन सकते हैं। VIP नंबर प्राप्त करने के लिए भारतीय नागरिकता होना अनिवार्य है। बोली में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क देना होगा। एक बार बोली के लिए योग्य होने के बाद इसे न तो बदला जा सकता है और न ही रद्द किया जा सकता है। नंबरों की बोली H1, H2 या H3 कैटेगरी में होगी। बोली में भाग लेने वाले यूजर्स को एक गुप्त पिन दिया जाएगा। अगर यूजर्स बोली जीतने में असफल होते हैं, तो उनकी रजिस्ट्रेशन फीस अगले 10 दिनों में वापस कर दी जाएगी।

कैसे करें भागीदारी?

इसके लिए आपको BSNL की वेबसाइट (https://eauction.bsnl.co.in/) पर जाना होगा।

  1. सबसे पहले अपना टेलीकॉम सर्कल चुनें और खुद को रजिस्टर करें।
  2. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने के बाद आवश्यक जानकारी भरें और आगे बढ़ें।
  3. अगले पेज पर आपको बोली के लिए उपलब्ध VIP नंबरों की सूची दिखाई देगी।
  4. अपनी पसंद का नंबर चुनें और भुगतान करें।
  5. अगर बोली में आपकी जीत होती है, तो चुना हुआ VIP नंबर आपको आवंटित कर दिया जाएगा। अन्यथा आपकी रजिस्ट्रेशन फीस वापस कर दी जाएगी।

इस आसान प्रक्रिया से आप भी अपने पसंदीदा VIP मोबाइल नंबर का आनंद ले सकते हैं!

 

 

PC - INDIA TV NEWS

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.