BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों की बढ़ाई 'सिरदर्दी', महीने भर में जोड़े लाखों नए यूजर्स

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 10:38:44 AM
BSNL increased the 'headache' of private telecom companies, added lakhs of new users in a month

PC: indiatv

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने आंध्र प्रदेश में जुलाई महीने में 2.17 लाख नए कनेक्शन जोड़े हैं। बीएसएनएल आंध्र प्रदेश द्वारा प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर साझा की गई रिपोर्ट के अनुसार, इन नए एक्टिवेशन के साथ, कुल कनेक्शनों की संख्या 40 लाख तक पहुँच गई है। निजी दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा जुलाई 2024 में टैरिफ में संशोधन किए जाने के बाद यह संख्या बढ़ी है। टेलीकॉमटॉक ने जुलाई के अंतिम सप्ताह में बीएसएनएल एपी द्वारा 23 दिनों में 1 लाख सिम एक्टिवेशन तक पहुँचने की उपलब्धि की सूचना दी।

बीएसएनएल 4जी सेवाएँ शुरू

बीएसएनएल जल्द ही 15 अगस्त से आंध्र प्रदेश के प्रमुख शहरों में 4जी सेवाएँ शुरू करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, जैसे-जैसे बीएसएनएल से 4जी प्रौद्योगिकी सेवाएँ उपलब्ध होती जाएँगी, वैसे-वैसे उपयोगकर्ता बीएसएनएल से नए मोबाइल कनेक्शन (सिम कार्ड) प्राप्त करने में भी रुचि दिखा रहे हैं। बीएसएनएल विशेष शिविर भी चला रहा है जहाँ उपयोगकर्ता अपने सिम कार्ड को 2जी से 4जी में बदल सकते हैं।

दूरदराज के इलाकों में नेटवर्क का विस्तार

रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर के अंत तक पूरे राज्य में बीएसएनएल 4जी सेवाएं सक्रिय हो जाएंगी, क्योंकि एंटेना, बेस ट्रांसीवर स्टेशन (बीटीएस) और कोर नेटवर्क का काम अभी विभिन्न चरणों में है। बीएसएनएल एपी भी अपने नेटवर्क का विस्तार दूरदराज के आदिवासी इलाकों में कर रहा है, जिसके तहत गांवों में 1,200 नए टावर लगाए जा रहे हैं।

रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि महीने के अंत तक विशाखापत्तनम, श्रीकाकुलम, पूर्वी गोदावरी, कुरनूल और अन्य जिलों के गांवों में बीएसएनएल सेवाएं उपलब्ध हो जाएंगी।

नए उपयोगकर्ताओं के बीच लोकप्रिय रिचार्ज प्लान

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए एक्टिवेशन में 90 प्रतिशत उपयोगकर्ता 249 रुपये के रिचार्ज प्लान को पसंद कर रहे हैं, जिसमें 45 दिनों की वैधता है और इसमें प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस शामिल हैं। इसलिए, बीएसएनएल एपी उपयोगकर्ता सितंबर के अंत तक पूरे राज्य में 4जी सेवाओं की उम्मीद कर सकते हैं, अगर उनके क्षेत्र में नेटवर्क स्थापित हो चुका है और उनके पास संगत 4जी सिम और हैंडसेट है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.