BSNL ने देशभर में लगाए 15000 नए 4जी टावर्स, 5जी को लेकर भी आई बड़ी खबर!

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 02:21:46 PM
BSNL has installed 15000 new 4G towers across the country, big news has also come regarding 5G!

PC : Livelaw

Jio, Airtel और VI द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी के बाद, BSNL इस अवधि को एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखते हुए तेज़ी से बेहद ही एक्टिव हो गया है। BSNL देश भर में अपनी सेवाओं को बढ़ा रहा है, और हाल ही में एक अपडेट से पता चलता है कि इसने देश भर में 15,000 नए 4G टावर एक्टिव किए हैं।

BSNL ने 15,000 से ज़्यादा 4G टावर लगाए
सरकारी स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी किफ़ायती सुपरफ़ास्ट कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए पूरे भारत में 4G टावर लगा रही है। BSNL ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के ज़रिए घोषणा की कि उसने आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत 15,000 से ज़्यादा मोबाइल साइट्स पर 4G टावर लगाए हैं। इसके अलावा, BSNL ने देश में अपनी 5G सेवाओं का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिसका लक्ष्य निजी दूरसंचार कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करना है।

जुलाई में, Jio, Airtel और Vodafone-Idea ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों में 20-25% की बढ़ोतरी की, जिससे ज़्यादा रिचार्ज लागत के कारण उपयोगकर्ता निराश हुए। BSNL ने इस अवसर का फ़ायदा उठाते हुए अपने प्रचार को तेज़ किया और अपने सस्ते प्लान के साथ ग्राहकों को आकर्षित किया। यह रणनीति कारगर साबित हुई और एक महीने के भीतर ही लाखों नए ग्राहक बीएसएनएल से जुड़ गए। 

इस प्रवृत्ति को पहचानते हुए बीएसएनएल ने अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के प्रयासों में तेज़ी ला दी है। कंपनी अपने 4जी नेटवर्क का तेज़ी से विस्तार करते हुए 5जी सेवाएँ शुरू करने की भी तैयारी कर रही है। भारत के दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में खुलासा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीएसएनएल को देश भर में 4जी सेवाओं के प्रसार के लिए मेड इन इंडिया उपकरणों का उपयोग करने की सलाह दी है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.