"BSNL का बड़ा धमाका! करोड़ों सिम यूजर्स को दी बड़ी राहत, Jio, Airtel और Vi को किया सोचने पर मजबूर"

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2024 04:06:21 PM
BSNL did wonders! After giving a big relief to crores of SIM card users, Jio, Airtel and Vi are also thinking


BSNL ने सस्ते रिचार्ज ऑफर देकर लाखों ग्राहकों का दिल जीत लिया है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए नेटवर्क को बेहतर बनाने के लिए तेजी से काम कर रही है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने अब एक नई सर्विस लॉन्च की है जिससे ग्राहकों को बड़ी राहत मिली है।
BSNL की ओर से कई नई सुविधाएं दी जा रही हैं। यही वजह है कि अब BSNL टेलीकॉम मार्केट में कड़ी टक्कर दे रहा है। आप भी कुछ आसान तरीकों का इस्तेमाल कर चीजों का ख्याल रख सकते हैं। लेकिन इस बीच BSNL अपने यूजर्स को फर्जी कॉल/SMS को ब्लॉक करने का ऑप्शन भी दे रहा है। इसके लिए उन्हें अलग से कुछ करने की जरूरत नहीं होगी। वह कुछ आसान तरीकों का इस्तेमाल कर घर बैठे नंबर ब्लॉक कर सकते हैं।BSNL अभी भी ग्राहकों को पुरानी कीमतों पर सस्ते रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है। बढ़ते यूजर बेस को देखते हुए BSNL ने लिस्ट में कुछ और सस्ते प्लान जोड़े हैं इसके साथ ही बीएसएनएल अपने ग्राहकों को सुरक्षा की जिम्मेदारी भी दे रहा है। तो आइए जानते हैं क्या है ये फीचर और कैसे काम करता है।

बीएसएनएल ऐप का इस्तेमाल करें-
बीएसएनएल की तरफ से सेल्फ केयर ऐप भी लॉन्च किया गया था। ये यूजर्स को कई शानदार फीचर देता है। इसकी मदद से एप्लीकेशन कहीं भी ऑब्जेक्ट को प्रोसेस कर सकते हैं। बीएसएनएल ऐप की बात करें तो इसमें अलग-अलग फीचर हैं। यहीं पर आपको नंबर ब्लॉक और ब्लैकलिस्ट करने का ऑप्शन भी दिया जाता है। लेकिन सबसे पहले आपको इससे जुड़ी शिकायत दर्ज करानी होगी। यूजर्स की शिकायत सीधे कंपनी के रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगी 

आप कैसे शिकायत कर सकते हैं?

  • सबसे पहले आपको बीएसएनएल सेल्फ केयर ऐप खोलना होगा।
  • सबसे ऊपर आपको मेन्यू ऑप्शन दिखेगा।
  • इसमें आपको शिकायत करने का ऑप्शन दिया जाता है।
  • यहां आपको नई शिकायत दर्ज करने का ऑप्शन भी मिलता है।
  • आप इस ऑप्शन का इस्तेमाल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।
  • यहां आप एसएमएस या कॉल की मदद से भी अपनी रिक्वेस्ट पूरी कर सकते हैं।
  • बीएसएनएल की बात करें तो आप अपने मोबाइल पर आने वाली सभी फर्जी कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं।
  • यह यूजर्स के लिए काफी पॉजिटिव साउंड क्रिएट करता है और इसकी मदद से आप इसे आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इससे स्पैम कॉल से छुटकारा पाने में काफी मदद मिलती है।

PC- TELICOMTALK



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.