BSNL 4G SIM In Delhi-NCR: अपने एरिया में बीएसएनएल 4जी नेटवर्क कवरेज कैसे चेक करें? देखें स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस

varsha | Wednesday, 28 Aug 2024 10:26:43 AM
BSNL 4G SIM In Delhi-NCR: How to check BSNL 4G network coverage in your area? See step by step process

pc: zeenews

जुलाई में, टेलीकॉम दिग्गज Jio, Airtel और Vi ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की। इन बढ़ोतरी के बीच, BSNL एक गेम-चेंजर के रूप में उभर रहा है, जो अपने किफायती रिचार्ज विकल्पों के साथ लाखों यूजर्स को आकर्षित कर रहा है। विशेष रूप से, राज्य के स्वामित्व वाली कंपनी बेहतर नेटवर्क उपलब्धता और हाई-स्पीड डेटा के लिए अपने 4G नेटवर्क का विस्तार करने पर भी सक्रिय रूप से काम कर रही है। जैसे-जैसे इसका ग्राहक आधार बढ़ रहा है, BSNL लगातार नए ऑफ़र और बजट-फ्रेंडली प्लान पेश कर रहा है।

अगर आप दिल्ली में हैं और आपके पास BSNL सिम है, तो आप शहर के विभिन्न हिस्सों में BSNL के नेटवर्क कवरेज को आसानी से देख सकते हैं। Opensignal ऐप का उपयोग करके, आप आसानी से यह निर्धारित कर सकते हैं कि BSNL दिल्ली में 2G, 3G, 4G या 5G नेटवर्क कवरेज प्रदान करता है या नहीं।

pc: zeenews

चरण 1: अपने स्मार्टफ़ोन के ऐप स्टोर से Opensignal ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

चरण 2: ऐप खोलें और सेटअप प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।

चरण 3: ऐप की होम स्क्रीन पर, BSNL 4G सिग्नल की स्ट्रेंथ देखने के लिए नीचे मेनू में पिन एरो पर टैप करें।

चरण 4: टॉप  मेनू से, बीएसएनएल चुनें और फिर 'Type' कॉलम के अंतर्गत "4G" चुनें। आप 2G और 3G नेटवर्क की जांच करने के लिए भी यही प्रक्रिया अपना सकते हैं।

चरण 5: मैप मजबूत सिग्नल वाले क्षेत्रों के लिए हरे रंग के बिंदु और कमजोर स्थानों के लिए लाल रंग के बिंदु डिस्प्ले करेगा, साथ ही आपके लोकेशन के लिए डाउनलोड स्पीड, अपलोड स्पीड और latency के बारे में डिटेल्स भी दिखाएगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.