BSNL 4G: क्या आपके एरिया में 4G नेट उपलब्ध हो गया है? इस तरह करें चेक

Samachar Jagat | Friday, 19 Jul 2024 01:59:00 PM
BSNL 4G: Is 4G net available in your area? Check this way

PC: indiatvnews

भारत के सरकारी स्वामित्व वाले दूरसंचार ऑपरेटर, बीएसएनएल, में जियो, एयरटेल और वीआई जैसी निजी कंपनियों द्वारा हाल ही में कीमतों में की गई बढ़ोतरी के बाद दिलचस्पी बढ़ रही है। इन निजी ऑपरेटरों ने टैरिफ में औसतन 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, जिससे उपयोगकर्ता अधिक किफायती विकल्प तलाश रहे हैं।

हालांकि बीएसएनएल की 4जी सेवाएं वर्तमान में चुनिंदा क्षेत्रों में चालू हैं, लेकिन 15 अगस्त तक पूरे देश में शुरू होने की उम्मीद है। यह विस्तार भारत में दूरसंचार परिदृश्य को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है, जिससे उपभोक्ताओं को लागत प्रभावी विकल्प मिल सकता है।

अगर आप भी बीएसएनएल पर स्विच करने पर विचार कर रहे हैं और यह जांचना चाहते हैं कि आपके क्षेत्र में बीएसएनएल 4जी सेवाएं उपलब्ध हैं या नहीं, तो यहां बताया गया है कि आप ऐसा कैसे कर सकते हैं।

अपने क्षेत्र में बीएसएनएल 4जी उपलब्धता की जांच कैसे करें

nPerf का उपयोग करके

चरण 1: Google Search पर जाएं। 
चरण 2: nPerf बीएसएनएल नेटवर्क कवरेज सर्च करें। 
चरण 3: nperf वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें
चरण 4: फिर, अपना देश या क्षेत्र चुनें और अपना नेटवर्क ऑपरेटर चुनें। 
चरण 5: मैप्स अब आपको भारत के उन सभी क्षेत्रों को दिखाएगा जहाँ बीएसएनएल 4जी नेटवर्क की पहुँच है।
चरण 6: उपलब्धता जानने के लिए, सर्च बॉक्स में अपने एरिया का नाम लिखें।

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि उपर्युक्त पोर्टल द्वारा दी गई जानकारी सत्य है या नहीं, तो आप इन चरणों का भी पालन कर सकते हैं:

बीएसएनएल कस्टमर केयर को कॉल करें: आप अपने बीएसएनएल मोबाइल या लैंडलाइन से 1800-180-1500 पर बीएसएनएल कस्टमर केयर को डायल कर सकते हैं। यदि आप गैर-बीएसएनएल मोबाइल या लैंडलाइन का उपयोग कर रहे हैं, तो 1800-345-1500 पर कॉल करें। ग्राहक सेवा प्रतिनिधि आपको नेटवर्क उपलब्धता के बारे में पूरी जानकारी प्रदान करेगा।

बीएसएनएल स्टोर पर जाएँ: दूसरा विकल्प निकटतम बीएसएनएल स्टोर पर जाना है। वे आपको आपके विशिष्ट शहर और क्षेत्र में बीएसएनएल के नेटवर्क कवरेज और कनेक्टिविटी क्षमता के बारे में विवरण दे सकते हैं।
 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.