BPSC Vice Principal Recruitment 2024: 2 अगस्त को होने जा रही बीपीएससी वाइस प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा, जान लें ये निर्देश

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 03:22:26 PM
BPSC Vice Principal Recruitment 2024: BPSC Vice Principal Recruitment Exam is going to be held on 2nd August, know these instructions

PC: ndtv

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने BPSC वाइस प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुँचें। उन्हें परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन में उल्लिखित BPSC ई-एडमिट कार्ड 2024 और एक फोटो आईडी लाना होगा। ई-एडमिट कार्ड पर बारकोड स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए; यदि नहीं, तो इसे फिर से डाउनलोड किया जाना चाहिए।

उम्मीदवारों को ओएमआर उत्तर पत्रक पर प्रश्न पुस्तिका संख्या लिखनी होगी और केवल अपने रोल नंबर से संबंधित बबल को डार्क करना होगा। आवेदन पर गलत जानकारी के कारण उम्मीदवार की पात्रता रद्द हो सकती है, और उन्हें इस या भविष्य की परीक्षाओं में भाग लेने से पांच साल तक के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।

परीक्षा केंद्र में कुछ वस्तुओं पर प्रतिबंध है, जिनमें मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, वाई-फाई गैजेट और इलेक्ट्रॉनिक पेन शामिल हैं। परीक्षा हॉल में इन वस्तुओं को लाने पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम, 1981 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

2 अगस्त, 2024 को होने वाली BPSC उप प्राचार्य भर्ती परीक्षा में 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, जिनमें से प्रत्येक एक अंक का होगा और यह तीन घंटे तक चलेगा। इस परीक्षा के लिए 12,000 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.