BPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर शुरू हुए आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 04:03:42 PM
BPSC Recruitment 2024: Applications started for 1339 posts of Assistant Professor, selection will be done without examination

PC: ndtv

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने हाल ही में कुल 1,339 असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। BPSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जून को शुरू हुई और लगभग एक महीने तक चलेगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से 26 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। ये पद राज्य के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में भरे जाएंगे।

पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से MD/MS/DNB होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, प्रासंगिक कार्य अनुभव आवश्यक है।

आयु सीमा: उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है। पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 48 वर्ष है। एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 50 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया

सहायक प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवारों को किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं होना पड़ेगा। चयन एमबीबीएस/एमडी/डीएम या समकक्ष योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य श्रेणी: ₹100
एससी/एसटी और सभी महिला उम्मीदवार: ₹25
अन्य श्रेणियां: ₹100

आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.