Bird Poop Facial: बुलबुल के मल से चमक उठेगी आपकी स्किन, जानें आखिर क्या बर्ड पूप फेशियल

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 11:45:24 AM
Bird Poop Facial: Bulbul's feces will make your skin glow, know what is bird poop facial

pc: tv9bharatvarsh

खूबसूरत त्वचा की चाहत में लोग तरह-तरह के नए-नए ट्रेंड आजमा रहे हैं। हाल ही में बर्ड पूप फेशियल नाम का एक अनोखा ब्यूटी ट्रेंड लोगों का ध्यान खींच रहा है। भले ही इसका नाम सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन यह फेशियल सदियों से जापानी और चीनी ब्यूटी परंपराओं का हिस्सा रहा है। हालांकि, यह काफी महंगा होता है। ऐसी खबरें हैं कि हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज भी इस फेशियल से गुजरते हैं। बर्ड पूप फेशियल, जैसा कि नाम से पता चलता है, इसमें त्वचा के उपचार के लिए पक्षियों की बीट यानी मल का इस्तेमाल किया जाता है। सुनने में भले ही यह असामान्य लगे, लेकिन यह विदेशों में काफी लोकप्रिय है। आइए जानें कि यह फेशियल क्या है। 

जापान में उत्पत्ति बर्ड पूप फेशियल, जिसे उगुइसु नो फन के नाम से भी जाना जाता है, की उत्पत्ति जापान में हुई थी, लेकिन यह चीन में अधिक लोकप्रिय हो गया। जापानी और चीनी लोगों का मानना ​​है कि पक्षियों की मल में त्वचा को एक्सफोलिएट करने के गुण होते हैं। आपके मन में ये सवाल होगा कि क्या इसके लिए सभी पक्षियों के मल का इस्तेमाल किया जाता है तो इसका जवाब है नहीं। इस फेशियल में खास तौर पर बुलबुल का मल का इस्तेमाल किया जाता है। 

pc: News18

चीनी स्किनकेयर परंपराओं के अनुसार, बुलबुल के मल को त्वचा के लिए फायदेमंद माना जाता है। इस प्रक्रिया में चावल की भूसी और थोड़े से पानी के साथ बुलबुल की बीट को मिलाकर पेस्ट बनाया जाता है। फिर इस पेस्ट को चेहरे पर लगाया जाता है। जब यह अच्छी तरह सूख जाए, तो इसे सादे पानी से धो लें। ऐसा माना जाता है कि बीट में मौजूद शक्तिशाली एंजाइम डेड स्किन सेल्स को हटाने, त्वचा को कसने और झुर्रियों को कम करने में मदद करते हैं।

pc: Refinery29

असरदार है ये फेशियल

चीनी स्किनकेयर विशेषज्ञों का दावा है कि यह फेशियल त्वचा में रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है, जिससे कोलेजन उत्पादन बढ़ता है। हालाँकि, यह सलाह दी जाती है कि यह फेशियल केवल पेशेवरों द्वारा ही किया जाना चाहिए।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.