Bihar CHO Recruitment 2024: बिहार हेल्थ सोसाइटी ने 4500 पदों पर निकाली नौकरी, इस तारीख से कर सकेंगे अप्लाई

varsha | Wednesday, 19 Jun 2024 03:42:01 PM
Bihar CHO Recruitment 2024: Bihar Health Society has released jobs for 4500 posts, you can apply from this date

PC: ABPLIVE

बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति ने बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका  पेश किया है। वे सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 4000 से अधिक पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित कर रहे हैं। फिलहाल इन पदों के लिए सिर्फ अधिसूचना जारी की गई है और आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। जो उम्मीदवार पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं और आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन लिंक सक्रिय होने के बाद ऐसा कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया:

बिहार स्वास्थ्य समिति में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट shs.bihar.gov.in पर जाना होगा। आवेदन 1 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 जुलाई, 2024 है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4500 CHO पदों को भरा जाएगा।

पात्रता मानदंड:

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 47 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जिसमें आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवार भी शामिल हैं। शैक्षणिक योग्यता में भारतीय नर्सिंग परिषद या राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग पूरा करने के बाद कम से कम 6 महीने की अवधि का सामुदायिक स्वास्थ्य में डिप्लोमा शामिल है। पोस्ट बेसिक नर्सिंग कोर्स करने वाले उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं।

चयन प्रक्रिया:

इन पदों के लिए चयन केवल साक्षात्कार के आधार पर होगा। उनके आवेदनों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन दौर होगा। सभी चरणों को सफलतापूर्वक पूरा करने पर उम्मीदवार का चयन अंतिम रूप से होगा।

वेतन विवरण:

बिहार स्वास्थ्य सोसायटी में CHO पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को ₹40,000 प्रति माह का वेतन मिलेगा। इसमें ₹32,000 प्रति माह का निश्चित वेतन और उनके प्रदर्शन के आधार पर ₹8,000 का प्रदर्शन-आधारित वेतन शामिल है।

आवेदन शुल्क:

सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों को ₹500 का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि महिलाओं सहित अन्य श्रेणियों के लिए शुल्क ₹250 है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.