Beauty Tips: गर्दन को गोरा करने के लिए आपको भी करना चाहिए इन चीजों का इस्तेमाल

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 02:59:36 PM
Beauty Tips: You should also use these things to whiten your neck

गर्मी का मौसम शुरू होते ही लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं एक समस्या है त्वचा का काला पड़ना। घुटने, गर्दन और कोहनी जैसे कुछ क्षेत्र अक्सर काफी काले पड़ जाते हैं और इसके कई कारण हो सकते हैं। कई लोग इन क्षेत्रों को हल्का करने के लिए कई तरह के तरीके आजमाते हैं, लेकिन अक्सर सफलता नहीं मिलती।

कुछ लोग गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए मेडिकल ट्रीटमेंट का सहारा लेते हैं, लेकिन इनसे वो रिजल्ट नहीं मिल पाता हैं। अगर आप भी इन समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है। आज हम आपको होम रेमेडीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप काली गर्दन से छुटकारा पा सकते हैं। 

PC: Lixa Skin

गर्दन का कालापन दूर करें
गर्दन के कालेपन को कम करने के लिए दिन में दो से तीन बार क्लींजिंग जेल से गर्दन को साफ करें। इससे जमी गंदगी हट जाती है और गर्दन गोरी दिखने लगती है। 

गर्दन की मसाज 
इसके अलावा आपको गर्दन की मसाज करनी चाहिए। गर्दन की मालिश ठोड़ी से लेकर छाती तक करनी चाहिए। इसके अलावा त्वचा को रूखी ना रखें। जब भी बाहर जाएं, चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी सनस्क्रीन लगाएं।

PC: Araah Skin Miracle

स्क्रब का इस्तेमाल
गर्दन का कालापन दूर करना चाहते हैं तो आप घर पर बना स्क्रब बनाने के लिए बेसन में दही और चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को गर्दन पर लगाएं और हल्के हाथों से मालिश करें। 20 मिनट बाद गर्दन को साफ पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में तीन से चार बार करें।

कच्चा दूध का इस्तेमाल
कच्चा दूध भी एक कारगर उपाय है। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। इसके अलावा, अगर धूप की वजह से गर्दन काली पड़ गई है, तो दही और हल्दी का मिश्रण काफी फायदेमंद हो सकता है। इसे गर्दन पर आधे घंटे तक लगाएं, फिर साफ पानी से धो लें।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.