Beauty: बेसन में मिला कर लगाएं ये चीजें, मिलेगा सुनहरा निखार, नहीं हटेगी लोगों की नजर

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Sep 2024 02:41:59 PM
Beauty: Mix these things with gram flour and apply, you will get golden glow, people will not be able to take their eyes off you


पीढ़ियों से, हमारी दादी-नानी त्वचा की देखभाल के लिए बेसन पर निर्भर रही हैं। बेसन एक प्राकृतिक क्लींजर के रूप में काम करता है, जो त्वचा से गंदगी और अतिरिक्त तेल को प्रभावी ढंग से हटाता है। इसका उपयोग आमतौर पर पारंपरिक एक्सफ़ोलीएटिंग स्क्रब में भी किया जाता है, जो चेहरे और शरीर दोनों की रंगत को निखारने के लिए जाना जाता है। तुरंत चमक के लिए, बेसन अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद हो सकता है।

तुरंत चमक के लिए बेसन को अन्य सामग्री के साथ मिलाएं

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए, बेसन को आलू के रस, एक चुटकी हल्दी और एलोवेरा के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। इस मिक्सचर को अपने चेहरे पर कम से कम 20 मिनट तक लगाएँ, फिर धीरे से मसाज करें और धो लें। यह मिश्रण आपकी त्वचा को सुनहरी रंगत देता है। बेसन त्वचा को साफ करता है, एलोवेरा हाइड्रेट करता है, आलू का रस प्राकृतिक ब्लीच के रूप में कार्य करता है, और हल्दी चमक को बढ़ाता है।

डेड स्किन सेल्स होंगे रिमूव, बढे़गा ग्लो

डेड स्किन सेल्स के जमा होने से आपका चेहरा बेजान हो सकता है। एक्सफोलिएट करने के लिए, दो बड़े चम्मच बेसन को बराबर मात्रा में दही, एक चम्मच शहद और एक छोटा चम्मच कॉफी के साथ मिलाएँ। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में धीरे-धीरे मालिश करें। कॉफी डेड स्किन सेल्स को हटाने और पोर्स को साफ करने में मदद करती है, जबकि दही और शहद नमी प्रदान करते हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपको बेसन के अंदर दही या एलोवेरा जरूर मिलाना चाहिए। यहां बताए गए स्किन केयर पैक और स्क्रब को हफ्ते में एक बार अगर अप्लाई किया जाए तो काफी अच्छा रिजल्ट मिलता है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.